चमोली : जनपद फंसे प्रवासियों को छोडने कवायद शुरू


चमोली : जनपद फंसे प्रवासियों को छोडने कवायद शुरू

-संदीप बर्त्वाल/केदारखंड एक्सप्रेस 
चमोली। जिला प्रशासन ने लाॅकडाउन के कारण जनपद में फंसे मजदूरों, पर्यटकों को उनके गतंब्य स्थान पर भेजने की कवायद शुरू कर दी है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सभी एसडीएम को अपने क्षेत्रान्तर्गत स्वेच्छा से अपने जनपदों को जाने के इच्छुक मजदूरों एवं पर्यटकों की सूची निर्धारित प्रारूप में ईमेलः ddmachamoli1077@gmail.com  पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है, ताकि फंसे हुए व्यक्तियों को उनके गतंब्य स्थानों तक भेजने की कार्यवाही की जा सके।

जनपद चमोली से उत्तराखण्ड राज्य के किसी भी जिले में जाने के लिए अब उप जिला मजिस्ट्रेट से भी अनुमति ली जा सकती है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने पूर्व जारी आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए उप जिला मजिस्ट्रेटों को भी इसके लिए अधिकृत कर दिया है। पूर्व में जिले से बाहर जाने के लिए अपर जिलाधिकारी तथा जिले में आवगमन के लिए उप जिला मजिस्ट्रेट को अधिकृत किया गया था। अब उप जिला मजिस्ट्रेट को भी प्राप्त आवेदन पत्रों के परीक्षण के उपरान्त जनपद से उत्तराखण्ड राज्य के किसी भी जिले में जाने की अनुमति प्रदान करने के लिए अधिकृत किया गया है। शेष शर्त एवं प्रतिबन्ध पूर्व की भांति यथावत रहेंगे।

‘‘प्रवासी यात्रा पंजीकरण (कोविड 19)‘‘ की वेबसाइट शुरू
जिला प्रशासन ने लाॅकडाउन के कारण जनपद में बाहरी राज्यों एवं जनपदों के फंसे प्रवासी व्यक्तियों को उनके गतंब्य स्थान पर भेजने की कवायद शुरू कर दी है। जनपद में फंसे मजदूरों, पर्यटकों को 04 मई,2020 के बाद उनके गंतब्य स्थानों तक पहुॅचाना शुरू किया जाएगा। सभी एसडीएम को ऐसे मजदूरों एवं पर्यटकों का रजिस्ट्रेशन ‘‘प्रवासी यात्रा पंजीकरण (कोविड 19)‘‘ की वेबसाइट-
https://dsclservices.org.in/uttarakhand-migrant-registration.php  पर कराना होगा। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सभी एसडीएम को अपने क्षेत्रान्तर्गत स्वेच्छा से अपने जनपदों को जाने के इच्छुक मजदूरों एवं पर्यटकों का पंजीकरण निर्धारित पोटर्ल पर कराने के निर्देश जारी किए है। साथ ही अपने स्तर से इसका वृहत प्रचार प्रसार करने को कहा है, ताकि अधिक से अधिक फंसे हुए लोगों को उनके गतंब्य स्थानों तक भेजा जा सके। 


चमोली : जनपद फंसे प्रवासियों को छोडने कवायद शुरू चमोली : जनपद फंसे प्रवासियों को छोडने कवायद शुरू Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on May 02, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.