मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से की मांग पहाड़ों में सम्मानजनक रोजगार मिले युवाओं को


मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से की मांग पहाड़ों में सम्मानजनक रोजगार मिले युवाओं को

-नवीन चन्दोला/केदारखंड एक्सप्रेस
चमोली /देवाल। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के चलते देशभर के राज्यों में उद्योग धंधे व्यापार होटल लॉज समेत सभी कारोबार और व्यवसाय बंद पड़े हैं जिस कारण उत्तराखंड से रोजगार के लिए बाहर गए लोग या तो पहाड़ लौट चुके हैं या फिर लोग डाउन खत्म होने के बाद पहाड़ लौटने की तैयारी कर रहे हैं ऐसे में उनके सामने अब सबसे बड़ा संकट रोजगार का है। इसी संकट से पार पाने के लिए देवाल के पूर्व प्रमुख विकासखंड देवाल देवी दत्त कुनियाल(एडवोकेट) ने आज उपजिलाधिकारी थराली के माध्यम से मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को ज्ञापन भेजकर इन युवाओं को पहाड़ों में ही सम्मानजनक रोजगार एवं स्वरोजगार के लिए कोई ठोस नीति बनाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि यह न केवल उत्तराखंड की युवाओं के हित में होगा बल्कि सरकारों को पलायन जैसे गंभीर समस्या पर अंकुश लगाने मैं भी यह पहल कारगर साबित होगी। पहाड़ों में ही स्वरोजगार को बढ़ावा देकर लोगों को बेहतर और सम्मानजनक रोजगार मुहैया करवाया जा सकता है । उन्होंने गरीबों और मजदूरों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए सरकार उस श्रेणी में आने वाले लोगो को राहत दे। पहाड़ों में लघु उद्योगों, कुटीर उद्योगों, पशुपालन, दुग्ध उत्पादन के लिए   युवाओं को  इसमे छूट मिल सके।।A.P.L. B.P.L. अन्तोदय  का सर्वेछण के पश्चात राशन कार्ड बनाए जाए। ताकि युवा इस वैष्विक महामारी के बाद  आर्थिकी के संकट से ना गुजरना पड़े आदि मांगों को लेकर सरकार को ज्ञापन भेजा।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से की मांग पहाड़ों में सम्मानजनक रोजगार मिले युवाओं को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से की मांग पहाड़ों में सम्मानजनक रोजगार मिले युवाओं को Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on May 05, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.