मांगे नहीं पूरी हुई तो जल्द शराब व्यवसाय करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल : डीएम को सौंप ज्ञापन


मांगे  नहीं पूरी हुई  तो जल्द शराब व्यवसाय करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल : डीएम को सौंप ज्ञापन 
- डेस्क: केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज 

रूद्रप्रयाग। कोरोना काल में चल रहे  लाकडाउन से शराब व्यवसायी भी बडे पैमाने पर प्रभावित हुए हैं। जिससे उन्हें भारी घाटा हो गया है। ऐसे में विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र सौंपा हैं, शराब व्यवसायियों ने कसा कि अगर जल्दी ही समस्या का हल नहीं हुआ तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे।
आपको बताते चले कि जिले में 10  अंग्रेजी शराब की दुकानें आवंटित हुई थी। अनुज्ञापियो द्वारा लाइसेंस शुल्क समय पर जमा भी किया जा चुका है। लेकिन लाकडाउन के कारण 22 मार्च से 4 मई तक दुकानें बंद होने से शराब व्यवसायियों को भारी घाटा हुआ है। उसके बाद भी शराब की दुकानें खुली तो समय सुबह सात से साम को 10 बजे तक किया गया है। जबकि पहले सुबह 10 से रात्रि 10 बजे तक खुला रहता है। वहीं वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण शादी, विवाह और अन्य मांगलिक कार्य भी नहीं हो पा रहे हैं जिसका असर शराब की दुकानों पर भी सीधे तौर पर पड रहा है। जबकि चारधाम यात्रा बंद होने से भी शराब का व्यवसाय चौपट है, जिस कारण निर्धारित राजस्व के अनुसार आय नहीं हो पा रही है जिससे अनुज्ञापि सरकार का अधिभार जमा करने में असमर्थ हैं। ऊपर से सरकार द्वारा कोरोना टैक्स लगाकर व्यवसायियों की कमर तोडकर रख दी है।

शराब व्यवसायियों द्वारा अपर जिलाधिकारी एवं राजस्व रूद्रप्रयाग के साथ आबकारी आयुक्त उत्तराखंड और आबकारी अधिकारी रूद्रप्रयाग को भी प्रतिलिपि की है। उन्होंने मांग की है कि शराब व्यवसायियों के घाटे को देखते हुए  दुकाने का कोटा प्रणाली पंजाब व उत्तरप्रदेश सरकार की तरह समाप्त किया जाय अथवा अनुज्ञापियो द्वारा जमा की गई धनराशि वापस की जाय। उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी जाती तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे। जिलाधिकारी को पत्र देने वाले अनुज्ञापि गब्बर सिंह,  सुनील शुक्ला, राजकिशोर, अवतार पंवार, गब्बर सिंह, कुलदीप सिंह, प्रशान्त काला आदि शामिल थे।

मांगे नहीं पूरी हुई तो जल्द शराब व्यवसाय करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल : डीएम को सौंप ज्ञापन मांगे  नहीं पूरी हुई  तो जल्द शराब व्यवसाय करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल : डीएम को सौंप ज्ञापन Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on May 13, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.