जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) के कैम्पस में बना है क्वारानटाइन सेंटर, ड्यूटी जाने से डर रहे अध्यापक


जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) के कैम्पस में बना है क्वारानटाइन सेंटर,  ड्यूटी जाने से डर रहे अध्यापक 

ब्यूरो रिपोर्ट : केदारखंड एक्सप्रेस 

रूद्रप्रयाग। जनपद के रतूङा स्थित जिला प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) के प्रशिक्षण हाल में प्रशासन ने क्वारानटाइन सेंटर बना रखा है लेकिन इसी कैम्पस में करीब 25 मीटर की दूरी पर डाइट कार्यालय चल रहा है जिस कारण यहां ड्यूटी करने वाले शिक्षक भयभीत हैं। शिक्षकों ने जिलाधिकारी को भी एक पत्र सौंप कर अपनी समस्या से अवगत करवाया जिसमें जिलाधिकारी मंगेश घिल्ङियाल ने डाइट के प्राचार्य को निर्देशित किया कि यदि प्रशिक्षण संस्थान में क्वारानटाइन सेंटर बना है तो काकार्यालय को बंद कर दिया जाय।
क्वारानटाइन सेंटर के बाहर घुमते क्वारानटाइन हुए लोग

आपको बताते चले कि करीब दस दिन पूर्व रतूडा स्थित डाइट के प्रशिक्षण भवन को बाहर से आने वाले प्रवासियों के लिए क्वारानटीन सेंटर बनाया गया था जिसमें वर्तमान में दिल्ली से आए 7 प्रवासी क्वारानटाइन किए हुए हैं। लेकिन इसी कैम्पस में 25 मीटर की दूरी पर डाइट का कार्यालय चल रहा है जहाँ हर रोज करीब 13 टीचर ड्यूटी करते हैं। नाम न लिखने की शर्त पर कई अध्यापकों ने बताया कि क्वारानटाइन किए हुए लोग क्वारानटाइन सेंटर से बाहर कैम्पस में घुमते है ऐसे में यहाँ ड्यूटी करने वाले शिक्षक ड्यूटी पर आने से भयभीत हैं। जबकि एक अध्यापिका  श्रीनगर जैसे आरेज जोन से यहाँ अपडाउन करती है। अध्यापको की  इस समस्या को देखते राजकीय शिक्षक संघ के पदाधिकारियों द्वारा जिलाधिकारी को एक पत्र सौपकर समस्या के समाधान का निवेदन किया। 

जिलाधिकारी मंगेश घिल्ङियाल ने पत्र को डाइट के प्राचार्य सुधीर असवाल को मार्क कर लिखा कि यदि  प्रशिक्षण संस्थान को क्वारानटाइन सेंटर बनाया गया हो तो कार्यालय बंद किया जाए, लेकिन बावजूद अभी कार्यालय बंद नहीं हुआ है। 

उधर डाइट के प्राचार्य सुधीर असवाल का कहना है कि डाइट के प्रशिक्षण भवन पर क्वारानटाइन सेंटर बनाया गया है लेकिन कार्यालय की दूरी उससे 25 मीटर है हालांकि कैम्पस एक ही है। उन्होंने कहा अगर जिलाधिकारी इसे बंद करने के निर्देश देते हैं तो इसे बंद किया जायेगा। वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी एस के झा ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है, जानकारी हासिल कर उचित कार्रवाई की जायेगी।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) के कैम्पस में बना है क्वारानटाइन सेंटर, ड्यूटी जाने से डर रहे अध्यापक जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) के कैम्पस में बना है क्वारानटाइन सेंटर,  ड्यूटी जाने से डर रहे अध्यापक Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on May 21, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.