Breaking News

Sunday, 3 May 2020

ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग: तीन दिन पूर्व अलकनंदा नदी में मिला शव की हुई पहचान : ग्रामीणों ने जताई हत्या की आशंका

अलकनंदा नदी से अनूप का शव निकालकर बाहर लाते डीपीआरएफ की टीम

ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग:  तीन दिन पूर्व अलकनंदा नदी में मिला शव की हुई पहचान : ग्रामीणों ने जताई हत्या की आशंका 

-भूपेन्द्र भण्डारी : केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज 
रूद्रप्रयाग। मुख्यालय के निकट श्रीनगर बाईपास पर अलकनंदा नदी में बीते 30 अप्रैल को मिले अज्ञात शव की शिनाख्त हो गई है। शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया है। जिसके बाद शव का अंतिम संस्कार किया जा चुका है। जबकि ग्रामीण इस घटना पर हत्या की आशंका जता रहे हैं।

मृतक की पहचान अनूप सिंह पुत्र स्व  बीर सिंह (26 वर्ष) ग्राम सूरी-ग्वास जिला रुद्रप्रयाग के रूप में की गई। बताया जा रहा है, अनूप किसी ट्रक पर परिचालक के रूप में कार्य करता था। पिछले 16 अप्रैल से अनूप से कोई सम्पर्क नहीं हो पा रहा है। 
बीते 30 अप्रैल को एक शव रूद्रप्रयाग श्रीनगर बाईपास के नीचे अलकनंदा नदी में एक शव तैरता दिखाई दिया था जिसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। इसके बाद मौके पर पहुंची डीपीआरएफ ने शव को नदी से निकाल कर अग्रिम कार्रवाई के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया था। शव के एक हाथ पर अनू लिखाकर टेटू बना रखा था। पुलिस द्वारा शव की पहचान के लिए इसी टेटू को प्रचारित कर इसकी पहचान के लिए  लगातार प्रयास किये जा रहे थे। आज अनूप के परिजनों द्वारा पहचान की गई। 

बताया जा रहा है कि अनूप 4 वर्ष पूर्व अनूप के पिता बीर सिंह की मौत हो गई थी जबकि दो वर्ष पूर्व अनूप की मा पर भालू ने हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया था। अनूप का एक छोटा भाई भी है। अनूप परिवार का इकलौता कमाऊ सदस्य था जिसकी मौत पर वृद्ध मा को यकीन ही नहीं हो रहा है।

इसी गाँव के सामाजिक कार्यकर्ता बलदेव नेगी ने कहा की अनूप की मौत जिस रहस्यमय ढंग से हुई है उससे यह साधारण मौत नहीं लग रही है। इसमें कहीं ना कही हत्या की आशंका लग रही है। उन्होंने इस मामले की गम्भीरता से जांच कर पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है । उधर पुलिस उपाधीक्षक गणेश कोहली ने बताया की मामले में परिजनों द्वारा तहरीर दी जाती है तो अग्रिम कार्रवाई की जायेगी।
Adbox