Breaking News

Wednesday, 27 May 2020

हिन्दु लडकी ने फेसबुक पर बस ईद की बधाई दी अपने दोस्तों को, धर्म के ठेकेदारों ने पहले तो ट्रोल किया, फिर फोन पर धमकाया


हिन्दु लडकी ने फेसबुक पर बस ईद  की बधाई दी अपने दोस्तों को, धर्म के ठेकेदारों ने  पहले तो ट्रोल किया, फिर फोन पर धमकाया 

@कुलदीप राणा आजाद/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रूद्रप्रयाग। लाख कोशिशों के बावजूद भी हम जाति-धर्म की बेडियो से मुक्त नही हो पा रहे हैं, यू कहिये कि हमारे समाज मे धर्म के नाम पर आज भी कत्ले-आम करने तक को उतारू है। खास तौर पर हिन्दु-मुस्लिम के बीच नफरत की ऐसी दीवार खडी है कि कोई आपस में भाई-चारा का दुस्साहस भी कर ले तो फिर उसे धर्म के ठेकेदारों से सिर्फ दो चार ही नहीं होना पडता बल्कि जान का भी खतरा बना रहता है। ताजा मामला कुछ इसी ओर इशारा कर रहा है। 





दरअसल रूद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि विकास खण्ड की एक हिन्दु लडकी नेहा रावत ने ईद के दिन अपने मुस्लिम दोस्तों को फेसबुक के माध्यम से ईद की बधाई दी थी। बस नेहा का मुस्लिमों दोस्तों को बधाई देना धर्म के नाम पर ठेकेदार बनते फिर रहे लोगों को नाग्वार गुजरी और उन्होंने नेहा रावत को फेसबुक पर पहले तो ट्रोल करना शुरू कर दिया और फिर उसे काल कर धमकाया भी जाने लगा। पिछले दो दिनों से फेसबुक और स्टाराग्राम पर लगातार लडकी के लिए भद्दी भद्दी और मा बहिन की गालियां दी जा रही हैं।  जिसके चलते नेहा बेहद तनाव में है॥ हिन्दु युवा वाहनी सहित कई संगठनों के पेजों से लडकी को बहुत ही शर्मनाक कमेंट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर दर्जनों युवाओ द्वारा पिछले दो दिनों से इस मामले को न केवल जिहाद से जोडा जा रहा है बल्कि सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने का कार्य किया जा रहा है। 

सामाजिक संगठन जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने कहा कि हर बात को साम्प्रदायिक रंग देना ठीक नहीं है। ऐसे असामाजिक तत्वों पर पुलिस को सख्त कार्यवाही करनी चाहिए जो इस प्रकार सामाजिक ताने-बाने बाने को छिन्न-भिन्न कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग युवा पीढी को बरगला कर धर्म के नाम पर नफरत फैलाने का कार्य कर रहे है जो युवा पीढी को गर्त में धकेल रही है जिन्हें सही दिशा देने की आवश्यकता है।





उधर पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने कहा कि मामला बहुत गम्भीर है। इस प्रकार किसी भी लडकी की निजिता को सार्वजनिक मंच पर बदनाम करना अपराध है। धर्म के नाम पर किसी लडकी का भी उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। सभी लोगों की पहचान की जा रही है जल्दी ही कार्यवाही होगी।









Adbox