जन अधिकार मंच की मुहिम लाई रंग, घर लौटे प्रवासियों ने जताया आभार


जन अधिकार मंच की मुहिम लाई रंग, घर लौटे प्रवासियों ने जताया आभार

लोगों ने कहा, हमारे लिए उम्मीद की किरण है जन अधिकार मंच
सभी प्रवासियों की घर वापसी तक लड़ाई रहेगी जारी: मोहित डिमरी

-डेस्क : केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज 
रुद्रप्रयाग। जन अधिकार मंच की प्रवासियों को सुरक्षित घर लाने की मुहिम रंग ला रही है। बड़ी संख्या में प्रवासी घर पहुँचने लगे हैं। वहीं घर लौटे प्रवासियों ने जन अधिकार मंच का आभार जताया है। प्रवासियों ने कहा कि जन अधिकार मंच की ओर से बनाये गए दबाव के बाद सरकार हरकत में आई और प्रवासियों की घर वापसी के लिए अभियान चलाया गया। 

जन अधिकार मंच ने देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे प्रवासियों की घर वापसी के लिए 'थाली-बजाओ-उत्तराखंड सरकार जगाओ' अभियान के साथ ही धरना दिया था। इसके साथ ही जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने प्रवासियों की वापसी न होने पर भूख हड़ताल का ऐलान किया था। सरकार पर मंच की ओर से बनाये गए दबाव के फलस्वरूप प्रवासियों की घर वापसी का रास्ता तैयार हुआ। इस बीच सरकार ने निर्णय लिया कि सभी प्रवासियों को घर लाया जाएगा। लगातार देश के अलग-अलग हिस्सों से प्रवासी घर पहुँच रहे हैं। घर पहुँचने पर प्रवासियों ने जन अधिकार मंच की टीम और अध्यक्ष मोहित डिमरी का आभार जताया है। 

पोंटा साहिब में कई दिनों तक फंसे रहे नवीन सिंह का कहना है कि मंच के अध्यक्ष की ओर से हमारे लिए खाने की भी व्यवस्था कराई गई। अब हम घर लौट गए हैं। इसका श्रेय जन अधिकार मंच और विशेष रूप से मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी को जाता है। वह लगातार प्रवासियों को लेकर चिंतित थे। 

हैदराबाद से घर पहुँचे मनीष कप्रवान का कहना है कि जन अधिकार मंच हमेशा आम लोगों के हक की लड़ाई लड़ता है। जब हम उम्मीद हार चुके थे, तब जन अधिकार मंच आगे आया और हमारी मदद हुई। उन्होंने कहा कि हमारे लिए जन अधिकार मंच उम्मीद की किरण है। उन्होंने उत्तराखंड सरकार का भी आभार जताया। 

वहीं मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने कहा कि उन्होंने  प्रवासियों की घर वापसी के लिए 13 मई से भूख हड़ताल का अल्टीमेटम दिया था। अल्टीमेटम देने के बाद सरकार हरकत में आई और प्रवासियों की वापसी संभव हो पाई। उन्होंने कहा कि जब तक एक-एक प्रवासी भाई वापस नहीं लौट जाता, उनकी मुहिम जारी रहेगी। उन्होंने बाहर फंसे प्रवासियों से कहा कि सरकार सभी लोगों को वापस लाएगी। कोई भी व्यक्ति बाहर फंसा नहीं रहेगा।

जन अधिकार मंच की मुहिम लाई रंग, घर लौटे प्रवासियों ने जताया आभार जन अधिकार मंच की मुहिम लाई रंग, घर लौटे प्रवासियों ने जताया आभार Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on May 13, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.