संवर्धन एप से बनेगा आपका मोबाइल आपका विद्यालय। 9 से 12 क्लास के सभी सब्जेक्ट बिलकुल मुफ्त उपलब्ध है।


संवर्धन एप से बनेगा आपका मोबाइल आपका विद्यालय। 9 से 12 क्लास  के सभी सब्जेक्ट  बिलकुल मुफ्त उपलब्ध है
-डेस्क  केदारखंड एक्सप्रेस
रुद्रप्रायग में शुरू हुए प्रोजेक्ट संवर्धन से सरकारी हाई स्कूल स्मार्ट बना रहा है वही, जिले के शिक्षा विभाग ने एक विशेष पहल करते हुए संवर्धन मोबाइल एप की शुरुवात की है। संवर्धन एप एक ऐसा शुरुआत है जहा आपका मोबाइल ही आपका विद्यालय बन जायेगा। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से स्कूल बंद है और उस स्थिति में ये एप और भी कारगर सिद्ध होगा। विद्यार्थी घर से बैठे पढ़ाई कर सकते है स्कूल के सभी पाठ्यक्रम को पढ़ने के लिए संवर्धन (samvardhan app) मोबाइल एप करके पढ़ना शुरू करे। संवर्धन एप (samvardhan app) पर क्लास 9 से 12 के सभी सब्जेक्ट  बिलकुल मुफ्त उपलब्ध है।





संवर्धन छात्रों की सुविधा को देख कर बनाया गया है। इसमें क्षेत्रीय भाषा में प्रश्न पूछने की सुविधा दी गयी है। प्रश्न का फोटो खींचकर और वीडियो बनाकर भी एप में डाल सकते हैं। एप के माध्यम से छात्र लाइव क्विज कांटेस्ट में भी शामिल होंगे। सैकड़ों विद्यार्थी अपना सवाल मोबाइल एप में डालते हैं और उन्हें आईआईटी के अलावा कई शिक्षक और एक्सपर्ट्स छात्रों का जवाब देंगे।





संवर्द्धन एप से विद्यार्थियों को बार बार रिविजन का मौका मिलेगा, जब जिस समय  चाहें सवाल का जवाब ले पाएंगे, छात्र एक दूसरे के संपर्क में आने का फायदा होगा। वही एप से जुड़े हुए हैं शिक्षक और विशेषज्ञ जो कि विद्यार्थियो की हर शंका का समाधान कर सकेंगे।




संवर्धन एप से बनेगा आपका मोबाइल आपका विद्यालय। 9 से 12 क्लास के सभी सब्जेक्ट बिलकुल मुफ्त उपलब्ध है। संवर्धन एप से बनेगा आपका मोबाइल आपका विद्यालय। 9 से 12 क्लास  के सभी सब्जेक्ट  बिलकुल मुफ्त उपलब्ध है। Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on May 01, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.