Breaking News

Saturday, 9 May 2020

3 माह के बच्चे के साथ खुशी-खुशी क्वारानटाइन हुआ परिवार, ग्रामीणों ने की सराहना


3 माह के बच्चे के साथ खुशी-खुशी क्वारानटाइन हुआ परिवार, ग्रामीणों ने की सराहना 
-भानू भट्ट/केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज 
बसुकेदार। बाहरी राज्यों से जनपद में आ रहे कही व्यक्ति जहाँ क्वारानटाइन होने में आनाकानी कर रहे हैं और प्रशासन के साथ ही ग्रामीणों को भी बडी परेशानी हो रही है। यहाँ तक की ग्रामीण निगरानी समिति के साथ झगडे तक की नौबत आ रही है। वही चडीगढ से रूद्रप्रयाग पहुंचा एक परिवार अपने तीन माह के बच्चे के साथ खुशी-खुशी क्वारानटाइन हो गए। 

तहसील बसुकेदार के तालजामन बड़ेध के धपोनी तोक के रहने वाले उमेश का परिवार 5 मई को उनकी ग्राम सभा में चण्डिगढ़ से  आया था जिनके साथ उनकी पत्नी आशा देवी व 3 माह का पुत्र भी गांव आया।प्रधान शिवानंद नौटियाल ने बताया कि उमेश को क्वारानटाइन करने के आग्रह पर वे सहज ही अपने तीन माह के बच्चे के साथ पूरा परिवार गाँव से लगभग 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित प्राथमिक विद्यालय में ख़ुशी ख़ुशी क्वारानटाइन हो गए। कोरोना की इस लडाई में इस परिवार द्वारा दिया गया सहयोग की लोग सराहना कर रहे हैं।  कोरोना महामारी के इस विभिषिका में  हम सब की जिम्मेदारी है कि वे सरकार और प्रशासन के साथ नियमों का पालन के साथ इस परिवार के जैसे उदाहरण प्रस्तुत करें।

उधर केदार बद्री संस्था के समाजसेवी मनोहर डिमरी (जो की अपना निजी मेडिकल केंद्र चलाते है)  द्वारा नि:शुल्क समय-समय पर इस केंद्र में या अन्य नजदीकिया केंद्रों में स्वस्थ्य की जांच भी कि जा रहा है। वही बात करे बसुकेदार की ग्राम सभा डालसिंग की जहाँ देहरादून व चंडीगढ़ से आये दो युवा अंशुमान भट्ट व हरीश भट्ट जो की इसी प्रकार तह दिली नियमो का पालन करते हुए क्षेत्र के अन्य युवाओं को भी नियमो और कानूनों का पालन करने की अपील कर रहे है।
Adbox