Breaking News

Thursday, 9 April 2020

मुफ्त में मास्क और सेनिटाइजर (sanitizer) कर रहे वितरित : जरुरतमंदो को दे रहे राशन


मुफ्त में मास्क और सेनिटाइजर (sanitizer) कर रहे वितरित  : जरुरतमंदो को दे रहे राशन
-संदीप बर्त्वाल/केदारखंड एक्सप्रेस 
चमोली /पोखरी। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी ने जहा चारों ओर त्राहिमान मचा रखा है तो वहीं उधोग धंधे, कारोबार, ध्याडी-मजदूरी सब कुछ ठप्प किया हुआ है। कोरोना से लड़ने के लिए जितना जरूरी लाकडाउन है उतना ही हर समय खुद की सुरक्षा के लिए मुंह और नाक को ढकने के लिए  मास्क और हाथों को धोने के लिए सेनिटाजर (sanitizer) की भी आवश्यकता है। लेकिन पैसों के अभाव में बहुत लोग इन्हें नहीं खरीद पा रहे हैं, ऐसे में पोखरी नगर पंचायत अध्यक्ष इन सामग्री को मुफ्त में लोगों को बाँट रहे हैं। 
दरअसल कोविड-19 की इस महामारी में कोरोना योद्धा की तरह नगर पंचायत  पोखरी के अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद पंत ने घर-घर जाकर मास्क एवं सैनिटाइजर का नि:शुल्क  वितरणा कर रहे हैं।  इसके साथ ही नगर के  प्रत्येक वार्ड और घर में जाकर पर्यावरण मित्रों को साथ लेकर ब्लीचिंग पाउडर व कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी  करवा रहे हैं।  अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद पंत ने कहा  नगर के प्रत्येक वार्ड में घर-घर जाकर स्वयं वार्ड सभासद को साथ लेकर  नगर के लोगों को मास्क एवं सैनिटाइजर वितरित किये जा रहे हैं, एवं नगर के कुछ जरुरतमंद लोगों को राशन भी उपलब्ध कराई जा रही है।   
नगर की जनता को कोरोना के प्रति सतर्क, सावधान एवं जागरूक रहने की अपील की जा रही है। नगर पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि जनता ने उन्हें नगर की जिम्मेदारी के लिए जनप्रतिनिधि चुना है और वो पूरे तन, मन, धन से नगर की जनता की सेवा में लगे हैं, और 24 घंटे जनता की हर प्रकार की सेवा के लिए तैयार हैं।