खबर का असर : लाकडाउन का उलंघन करने वाले आरसीसी के प्रोजेक्ट मैनेजर पर मुकदमा दर्ज


खबर का असर : लाकडाउन का उलंघन करने वाले आरसीसी के प्रोजेक्ट मैनेजर पर मुकदमा दर्ज
-डेस्क : केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज 
रूद्रप्रयाग। केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज़ का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है नोएडा से रूद्रप्रयाग आए आरसीसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर पर लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने  मुकदमा दर्ज कर लिया  है। साथ ही 14 दिन के लिए क्वारानटाइन भी किया गया है।
आपको बता दे कि आरसीसी  प्रोजेक्ट मैनेजर मनन पांडे दो दिन पहले नोएडा से रूद्रप्रयाग आया था। जानकारी के मुताबिक  मनन पाण्डेय को अधिकारियों द्वारा होम क्वॉरेंटाइन किया गया था लेकिन उन्होंने नियमों का पालन न करके बाहर सार्वजनिक स्थानों पर घूमते रहे। जबकि स्थानीय लोगों द्वारा इसकी शिकायत प्रशासन से की जा चुकी थी और उसे होम क्वारानटाइन की बजाय अन्यत्र क्वारानटाइन करने की मांग की गई थी लेकिन अधिकारियों द्वारा इस पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद   केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज ने इसे प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया और अधिकारीयों से इस तरह की लापरवाही पर सवाल किये तो प्रशासनिक तंत्र हरकत में आया और आरसीसी कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर मनन पाण्डेय को कोरानटाइन किया गया हालांकि  क्वारानटाइन करने आये नोडल अधिकारियों के सामने मैनेजर क्वारानटाइन होने को तैयार नहीं हो रहा था और अपने चहेते अधिकारियों का संरक्षण होने की धमकी भी दे रहा था।जिस कारण बाद में पुलिस की मदद से मनन पाण्डेय को सचिन होटल में  क्वारानटाइन किया गया।
इसके बाद मामले की गम्भीरता और केन्द्र सरकार द्वारा वर्तमान में संपूर्ण भारतवर्ष में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए आगामी 3 मई तक राज्य सरकार द्वारा उत्तराखंड राज्य को लॉक डाउन किये जाने और  केवल आवश्यक  सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाओं को बंद करने के संबंध में पारित आदेश के क्रम में पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर द्वारा कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा थाना रूद्रप्रयाग को उक्त व्यक्ति के विरूद्ध  लॉकडाउन का उल्लंघन करने व होम क्वारन्टाइन न होने पर  188 आईपीसी एवं 51(B) राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अंतर्गत कार्यवाही की गई है। लॉक डाउन में प्रचलित नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा नियमित रूप से कड़ी कार्यवाही की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने कहा कि जनपद में  लाकडाउन के उलंघन और कोरोना वायरस के दृष्टिगत नियमों का पालन न करने वाले व्यक्ति को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि रूद्रप्रयाग पुलिस द्वारा ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है। 
खबर का असर : लाकडाउन का उलंघन करने वाले आरसीसी के प्रोजेक्ट मैनेजर पर मुकदमा दर्ज खबर का असर : लाकडाउन का उलंघन करने वाले आरसीसी के प्रोजेक्ट मैनेजर पर मुकदमा दर्ज Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on April 24, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.