लाक बंदी में खूब फल फूल रहा अवैध शराब का करोबार, घर-घर सप्लाई हो रही शराब : जिम्मेदार मौन


लाक बंदी में खूब फल फूल रहा अवैध शराब का करोबार, घर-घर सप्लाई हो रही शराब : जिम्मेदार मौन
- संदीप बर्त्वाल/केदारखंड एक्सप्रेस

पोखरी। कोरोना वायरस  के संक्रमण को रोकने म के लिए जहां लाँकडाउन चल रहा है वहीं अवैध शराब का कारोबार खूब फलफूल रहा है। इस अवसर पर जहां आवश्यक वस्तुओ की दुकानें सुबह सात बजे से लेकर एक बजे एवं बैंक आठ बजे से लेकर दिन के एक बजे तक ही खुल रहते हैं और उसके बाद पूरे बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ रहता है। परन्तु शराब माफियों के व्यवसाय पर कोई प्रतिबंध नही है।
लाँक डाउन के उल्लघन करने पर आने व जाने वालो पर पुलिस निगरानी रखते हुए कड़ी कार्यवाही कर रही है वही शराब तस्करो द्वारा क्षेत्र में खुले आम शराब बेची जा रही है। बताया जा रहा है कि  लाँकडाउन का फायदा उठाकर  शराब का कारोबार धड़ल्ले से फल-फूल रहा है। इस बात से  लोग हैरान हैं कि जगह-जगह पुलिस की  चेंकिंग हो रही है। लोगो का अाना-जाना बंद है बावजूद शराब कारोबारी कैसे शराब को गाँव घरों तक पहुंचा रहे है?  ग्रामीणों का कहना है कि लाकबंदी को लेकर पुलिस-प्रशासन सख्त हैं और बाहरी लोगों को किसी भी दशा में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है बाबजूद इसके शराब तस्कर कहां से और कैसे शराब को  क्षेत्र में इधर-उधर पहुंचा रहे है? इस पर कोई सख्ती नही बरती जा रही है। 
विधित हो कि लाँकडाउन के चलते  जनपद के सभी शराब ठेके बंद चल रहे हैं। केवल खाद्यान्न, सब्जी, दूधराज जैसी आवश्यक सेवा ही सिमित समय के लिए खुला है। वही विकास खण्ड के कनकचौंरीं, माेहनखाल, पोखरी, उडामांडा, चाँदनीलखाल व हापला क्षेत्र में खुले आम शराब तस्कर शराब बेंच रहें हैं, यह भी चर्चा है कि सबका ध्यान कोराना की ओर है शराब तस्करो की ओर किसी का ध्यान नही है इस लिए वे बेखौफ बने हैं। उधर पोखरी थाना प्रभारी मनोहर भण्डारी का कहना है कि चाँदनीखाल वाला एरिया पोखरी थाना के अधीन आता है लेकिन  इस प्रकार की शिकायत उन्हें अब तक प्राप्त नहीं हुई है। लेकिन आपके माध्यम से मिली जानकारी को अमल में लाया जायेगा और चाँदनीखाल क्षेत्र में पुलिस गश्त और छापामारी की कार्रवाई की जायेगी। 
दूसरी तरफ पोखरी के अधिकतर गाँव पटवारी के अधीन आते हैं जिस कारण  क्षेत्र में भारी शराब का प्रचलन बढा है। लेकिन पटवारी इस ओर सोये हुए है। इस मामले पर जब प्रभारी उप जिलाधिकारी पोखरी बुसरा अंसारी से फोन पर सम्पर्क किया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। बहरहाल अब देखना यह है कि पुलिस-प्रशासन शराब के इस निरंकुश कारोबार पर अंकुश लगा पाती है या नहीं।
लाक बंदी में खूब फल फूल रहा अवैध शराब का करोबार, घर-घर सप्लाई हो रही शराब : जिम्मेदार मौन लाक बंदी में खूब फल फूल रहा अवैध शराब का करोबार, घर-घर सप्लाई हो रही शराब : जिम्मेदार मौन Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on April 05, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.