पहाड़ के दूरस्थ गाँवों में गरीब असहाय लोगों के लिए मददगार बन रहा स्टेट बैंक


पहाड़ के दूरस्थ गाँवों में गरीब असहाय लोगों के लिए मददगार बन रहा स्टेट बैंक 
-डेक्स केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज 
रूद्रप्रयाग। कोरोना वायरस के खिलाफ पूरा देश घरों में कैद होकर जंग लडें रहा है। लेकिन इस सबके बीच एक तबका ऐसा भी है जो दो जून की रोटी के लिए मौहताज हो रखा है। पहाड़ के सुदूर अंचलों में बहुत परिवार ऐसी स्थिति से गुजर रहे हैं। ऐसे में बहुत सारे संस्थान इन परिवारों की मदद के लिये आगे आ रहे हैं, इन्हें में से एक भारतीय स्टेट बैंक रूद्रप्रयाग की विभिन्न शाखायें इस मिशन में लगी हैं।
भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक डीपी भट्ट ने जनपद के दूरस्थ क्षेत्र सौराखाल में स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक राजेश कुमार के साथ सतनी गाँव के आठ गरीब, निर्धनतम और असहाय परिवारों को आटा, चावल के साथ ही सम्पूर्ण रसोई की सामग्री वितरित की है। सौराखाल शाखा के स्टाफ सदस्यों ने मिलकर गरीब परिवारों के लिए यह सामग्री उपलब्ध करवाई। क्षेत्रीय प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक डीपी भट्ट ने कहा कि कोरोना जैसी प्राणघातक महामारी में गरीब और असहाय परिवार सबसे अधिक पिस रहे हैं, लेकिन यह देश हित का सवाल है इसलिए भारतीय स्टेट बैंक गरीबों की हर संभव मदद करेगा और कोशिश रहेगी कि आने वाले दिनों में भी यह मिशन जारी रहे।
उधर भारतीय स्टेट बैंक की चंद्रपुरी शाखा के स्टाफ सदस्यों द्वारा भी मिलकर ब्रांच मैनेजर प्रवेश कुमार के साथ गबनी, भटवाड़ी, सुनार सहित 5 गांवों में  गरीब निर्धन परिवारों को खाद्य सामग्री वितरित की गई। इससे पूर्व भारतीय स्टेट बैंक रुद्रप्रयाग के मुख्य प्रबंधक रूद्र सिंह  राणा द्वारा स्टेट बैंक  शाखा रूद्रप्रयाग के सौजन्य से  रूद्रप्रयाग के खेड़ी, क्यार्की व  घंडियाल के 20 गरीब-निरासित परिवारों को आटा,  चावल के साथ रसोई की सभी खाद्यान्न  सामग्री  वितरित की थी।
पहाड़ के दूरस्थ गाँवों में गरीब असहाय लोगों के लिए मददगार बन रहा स्टेट बैंक पहाड़ के दूरस्थ गाँवों में गरीब असहाय लोगों के लिए मददगार बन रहा स्टेट बैंक Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on April 07, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.