एकाएक बढ़ गई रूद्रप्रयाग में सब्जी की दुकानें: सब्जी के ट्रकों में छुपकर जाने वालों पर एक्शन में पुलिस



एकाएक बढ़ गई रूद्रप्रयाग में सब्जी की दुकानें: सब्जी के ट्रकों में छुपकर जाने वालों पर एक्शन में पुलिस
-भूपेन्द्र भण्डारी/केकदारखण्ड एक्सप्रेस 
रूद्र्रप्रयाग। लाॅकडाउन में कई उपद्रवी पुलिस प्रशासन को चकमा दे कर एक शहर से दूसरे शहर निकाल रहे हैं। खासतौर पर रूद्रप्रयाग में नजीबाबाद से आने वाले सब्जी के ट्रकों में लाॅकडाउन के बाद से भी बड़ी संख्या में सब्जी व्यवसाय और अन्य व्यवसायों से जुड़े लोग यूपी से यहां पहुंच रहे थे और यहां से बाहर जा रहे थे। अब जब खबर मीडिया में आई तो पुलिस सख्त नजर आने लगी। 
कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप के बाद 24 मार्च से 21 दिनों के लिए सम्पूर्ण देशभर में लाॅकडाउन चल रहा है। खाद्य सामग्री, सब्जी और दूध जैसी आवश्यक सेवाओं के लिए सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक खुली रहती है। इसी बात का फायदा उठाते हुए कुछ लोग जमकर लाॅकडानउन का उलंघन कर रहे हैं। दरअसल रूद्रप्रयाग में अधिकतर सब्जी की दुकाने नजीबाबाद और बिजनौर निवासियों की हैं। वहीं से यहाँ सब्जी की सप्लाई भी होती है। हर रोज सुबह नजीबाबाद बिजनौर से यहाँ सब्जी के दर्जनों ट्रक आते हैं और देर रात को वापस लौटते हैं। लेकिन इन दिनों लाॅकडाउन के चलते इन्हें ट्रकों के अन्दर पुलिस को चकमा देकर ये लोग आवागमन कर रहे हैं। जिससे कोरोना संक्रमण के फैलने का अधिक खतरा बना हुआ है। 
एकाएक बढ़ गई रूद्रप्रयाग में सब्जी की दुकानें
उधर दूसरी तरफ रूद्रप्रयाग में इन दिनों एकाएक सब्जी की दुकानें बढ़ गई हैं। आपकों बतातें चले कि जिन बिजनौर और नजीबाबाद के लोगों द्वारा सब्जी के अलावा अन्य व्यवसाय किया जाता था वे लोग भी इन दिनों सब्जी का व्यवसाय कर रहे हैं। ऐसे में रूद्रप्रयाग में इन दिनों ग्राहकों से ज्यादा दुकानदारों की भीड़ नजर आ रही है। हालांकि अब रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल और पुलिस कप्तान नवनीत सिंह ने इस स्थिति को ठीक करने का आश्वासन दिया है। जबकि बाहर से आने वाले लोगों पर पूरी तरह रोक लगाने की कार्यवाही आरम्भ कर दी है। इस बात को रूद्रप्रयाग के विधायक भरत सिंह चैधरी भी स्वीकार कर रहे हैं। विधायक भरत सिंह ने कहा कि इन दिनों रूद्रप्रयाग में बाहर से आने वाले जो लोग अन्य व्यवसाय करते थे वे इन दिनों सब्जी का व्यवसाय कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के साथ बैठक कर उन्हीं दुकानों को खुलने की अनुमति दी जायेगी जो पहले से यहां सब्जी का व्यवसाय करते थे। 
सब्जी के ट्रकों से रूद्रप्रयाग से कोई बाहर न जाये और बाहर से कोई अंदर न आये इसके लिए जहाँ पुलिस द्वारा सीमा के बैरियलों पर सख्ती से चेकिंग की जा रही है वहीं अब सीसीटीवी कैमरों के जरिए भी निगरानी रखी जा रही है। हालांकि अब देखना होगा कि पुलिस और प्रशासन के दावे कोरोना जैसी महामारी को मजाक समझने वालों पर नकेल कसने में कितनी कारगर  सिद्ध होती है।
एकाएक बढ़ गई रूद्रप्रयाग में सब्जी की दुकानें: सब्जी के ट्रकों में छुपकर जाने वालों पर एक्शन में पुलिस एकाएक बढ़ गई रूद्रप्रयाग में सब्जी की दुकानें: सब्जी के ट्रकों में छुपकर जाने वालों पर एक्शन में पुलिस Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on April 04, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.