गरीबों के लिए अन्नदाता बना भारतीय स्टेट बैंक : उपलब्ध करा दी तीन सौ से अधिक परिवारों को खाद्यान्न सामग्री


गरीबों के लिए अन्नदाता बना भारतीय स्टेट बैंक :  उपलब्ध करा दी तीन सौ से अधिक परिवारों को खाद्यान्न सामग्री 
- डेस्क : केदारखंड एक्सप्रेस 
रूद्रप्रयाग। कोरोना विषाणु के बढते प्रकोप ने पूरे देश को न केवल घरों में कैद कर रखा है बल्कि अर्थव्यवस्था को भी पूरी तरह से चौपट कर दी है। उद्योग धंधे, व्यापार, रोजगार सब ठप्प पडा है, इन परिस्थियों में सबसे अधिक दिक्कतें उस गरीब तपके को हो रही है जो रोज कमाकर खाते हैं, हालांकि सरकारें और जिला प्रशासन बीपीएल-एपीएल परिवारों को राशन उपलब्ध करवाने का दावा कर रहा बावजूद कई परिवार इससे वंचित रह रहे हैं। ऐसे में भारतीय स्टेट बैंक रुद्रप्रयाग की शाखाये ऐसे गरीब असहाय परिवारों को चयनित कर उन्हें खाद्यान्न सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं। 

पिछले 22 मार्च से चल रहे लाकडाउन की अवधि में भारतीय स्टेट बैंक लगातार निर्धनतम परिवारों को खाद्यान्न के साथ ही सेनिटाइजर और मास्क बनाने के लिए महिला समूहों को को कपडा भी उपलब्ध करा रहें।  भारतीय स्टेट बैंक रुद्रप्रयाग की मुख्या शाखा द्वारा-85,एडीबी-20,रुद्रप्रयाग-20,भीरी-12, सौराखाल-10,सुमाडी-16,उखीमठ-16,गुप्तकाशी-30, फाटा-10, चंद्रापुरी-15 और अगस्त्यमुनि शाखा द्वारा  20 गरीब असहाय परिवारों को खाद्यान्न सामग्री उपलब्ध करवाई गई स्टेट बैंक रुद्रप्रयाग की शाखाओ द्वारा यह अभियान निरंतर जारी है।

सहायक महाप्रबंधक लीड बैंक एस के शर्मा ने कहा कि इन विषम परिस्थितियों में स्टेट बैंक का यह कार्य सराहनीय है। उन्होंने कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगी और कोशिश की जा रही है कि वास्तविक पात्र और जरूरतमंद परिवारों को खाद्यान्न सामग्री उपलब्ध करवाई जा सके। आर सेटी निदेशक दिनेश चन्द्र सिंह नेगी, मुख्य प्रबंधक रूद्र सिंह  राणा ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में स्टेट बैंक की शाखायें न केवल जरुरतमंदो को राशन दे रहें बल्कि आम जनमानस को कोरोना से बचाव के टिप्स भी दे रहे हैं। सामाजिक दूरियां बढाने के साथ साथ बार बार साबुन से हाथ धोने और बाहर निकलने पर मुँह और नाक पर मास्क लगाने के अलावा भीड़भाड़ वाले स्थानों  पर न जाने का आवाह्न कर रहे हैं।

गरीबों के लिए अन्नदाता बना भारतीय स्टेट बैंक : उपलब्ध करा दी तीन सौ से अधिक परिवारों को खाद्यान्न सामग्री गरीबों के लिए अन्नदाता बना भारतीय स्टेट बैंक :  उपलब्ध करा दी तीन सौ से अधिक परिवारों को खाद्यान्न सामग्री Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on April 21, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.