Breaking News

Sunday, 26 April 2020

जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया की पहल : वाॅल पेंन्टिग के माध्यम से कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को किया जा रहा जागरूक


जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया की पहल : वाॅल पेंन्टिग के माध्यम से कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को किया जा रहा जागरूक 
-संदीप बर्त्वाल/केदारखंड एक्सप्रेस 
चमोली।  जनपद में जिला अधिकारी स्वाति भदौरिया की पहल पर वाल पेन्टिंग के जरिए कोरोना वायरस के प्रति लोगो को जागरूक किया जा रहा है। जिसका अनुसरण लोग भी कर रहे हैं। 

चमोली जिले का कोई भी नागरिक जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में न आए, इसके लिए जिला प्रशासन आपदा प्रबंधन के तहत हर आवश्यक कदम उठा रहा है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के दिशा निर्देशों पर जहाॅ एकीकृत आजीविका सहयोग परियोजना एवं राष्ट्रीय ग्रामीण आजिविका परियोजना के तहत गठित स्वयं सहायता समूह इन दिनों बडी तादात में मास्क बनाकर सस्ते दामों पर लोगों में बांट रहे है। वही नगर क्षेत्रों में वाॅल पेंन्टिग के माध्यम से कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।





जिला प्रशासन की मदद से जीआईसी बाजबगड में कार्यरत आर्ट टीचर आरके शर्मा इन दिनों गोपेश्वर नगर क्षेत्र में कोरोना महामारी से बचाव के लिए दीवारों पर पेन्टिंग उकेर रहे है। अपनी बोलती हुई पेन्टिंग के माध्यम से वो जनता को संदेश दे रहे है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कैश ट्राॅन्जेक्शन के बजाय डिजिटल ट्राॅन्जेक्शन अपनाएं, सार्वजनिक स्थलों पर मास्क जरूर पहने, घर या दफ्तर में अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोए, सैनेटाइजर का इस्तेमाल करें, शारीरिक दूरी बनाए रखें और खांसी, जुकाम, बुखार जैसे लक्षण होने पर चिकित्सक से परामर्श जरूर लें। खुद भी स्वस्थ्य रहे और समाज को भी स्वस्थ रखने मदद करें। आर्ट टीचर आरके शर्मा की नगर क्षेत्रों की दीवारों पर बोलती हुई ये पेंन्टिंग सहसा ही लोगों का ध्यान खींच रही है। निश्चित ही जिला प्रशासन की ये मुहीम लोगों को जागरूक करने में कारगार साबित हो रही है और जानलेवा कोरोना वायरस से बचने का उपाय केवल सर्तकता और सावधानी ही है ये समझा रही है।