एक्सक्लूसिव तस्वीर: दूसरे पड़ाव पहुंची भगवान केदारनाथ की पंचमुखी डोली


एक्सक्लूसिव तस्वीर:  दूसरे पड़ाव पहुंची भगवान केदारनाथ की पंचमुखी डोली 
-भूपेन्द्र भण्डारी/केदारखंड एक्सप्रेस 
रूद्रप्रयाग। अब बड़ी खबर केदारनाथ से है जहां बाबा केदारनाथ की चल विग्रह पंचमुखी डोली के एक्सक्लूसिव तस्वीरें तस्वीरें हम आपको दिखा रहे हैं केदारनाथ धाम से स्क्रिप्ट तस्वीरें आ रही हैं जिसमें बाबा केदारनाथ की पंचमुखी डोली आज अपने द्वितीय पढ़ाओ भीम बली में पहुंच गई है।





अपने शीतकालीन गद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर से केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुई बाबा की चल विग्रह पंचमुखी उत्सव डोली आज अपने द्वितीय पडाव भीमबली पहुंच गई है। बर्फ की चादरों से ढके बर्फीले रास्तों से होते हुए डोली आज भीमबली पहुंची है जहाँ केदारनाथ के पुजारी द्वारा पूजा अर्चना की गई। कल प्रातकाल सुनो डोली भीम बली से केदारनाथ धाम के लिए रवाना होगी और कल शाम को केदारनाथ धाम में डोली का प्रवास होगा 29 अप्रैल को 6:10 पर मेष लग्न में मंत्रोचार के साथ बाबा केदारनाथ के मंदिर के कपाट खोल दिए जाएंगे आपको बताते चलें कि इस बार केदारनाथ धाम को जाने वाला रास्ता भी बर्फ की मोटी चादर से ढका हुआ है जिस कारण यहां आवागमन करना काफी कठिनाई भरा है जबकि केदारनाथ धाम में बर्फ हटाने के कार्य में जुटे मजदूर बिजली पानी और आवासीय भवनों को ठीक करने में लगे कर्मचारियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वही बार-बार बदलते मौसम के कारण भी काफी दिक्कतें सामने आ रही है हालांकि इस बार कोविड-19 के चलते आम श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ यात्रा पूरी तरह से प्रतिबंधित है।




एक्सक्लूसिव तस्वीर: दूसरे पड़ाव पहुंची भगवान केदारनाथ की पंचमुखी डोली एक्सक्लूसिव तस्वीर:  दूसरे पड़ाव पहुंची भगवान केदारनाथ की पंचमुखी डोली Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on April 27, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.