सीएचसी पोखरी की मोबाइल टीम घर-घर जाकर कर रही स्वास्थ्य परीक्षण


सीएचसी पोखरी की मोबाइल टीम घर-घर जाकर कर रही स्वास्थ्य परीक्षण
-संदीप बर्त्वाल/केदारखंड एक्सप्रेस 
चमोली/पोखरी। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये क्षेत्र के स्वास्थ्य कर्मी जी जान से जुटे हुये हैं। वे  बाहर से आने वाले लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण घर-घर जाकर कर रहे हैं सीएचसी अधीक्षक डा0 सत्येन्द्र कण्डारी ने बताया कि मुख्य चिकित्साधिकारी के निर्देश पर पूरे विकास खण्ड में  स्वास्थ्य कर्मचारियों की तीन मोबाइल टीमो का गठन किया गया है, जो प्रत्येक दिन गावो में प्रत्येक घर जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रहे हैं।
31 मार्च से लेकर आज तक विकास खण्ड के लगभग सभी गावो का भ्रमण इन टीमो ने कर लिया है और उत्तराखंड से बाहर अन्य प्रदेशों से आये 50 लोगो को होम क्वारन्टीन में रहने की सलाह दी गयी है।  ये सभी लोग सलाह का पालन कर होम क्वारन्टीन में रह रहे हैं। साथ ही बाहर से पोखरी की सीमा में आने वाले लोगो का डाक्टरों द्वारा मोहनखाल मे बैरियर लगाकर स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है।  क्षेत्र में तम्बू त्रिपालो के नीचे रहने वाले  200 मजदूरों की काउंसलिंग कर उन्हें ताजा-खाना खाने बाजार की सब्जियों और फलों को गर्म पानी से अच्छी तरह धोकर खाने की सलाह दी गयी है। टीम द्वारा  सभी लोगों और ब्यापारियो से अपील  की जा रही है कि वे सोशियल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखे तथा हाथों को बीस सेकेंड तक साबुन से धुले। कपडे़ के बने तीन लेयर वाले मास्क पहने जरुरी होने पर घरो से बाहर निकले अन्यथा घरो में ही रहे। उन्होने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दे मोबाइल टीम में डा0 दीपक नेगी, डा0 आरिफ, डा0 अश्वनी गोस्वामी, डा0 एस के जुगरान, डा0 नेहा, डा0 गरिमा तथा फार्मेसिस्ट लखपत नेगी व हर्षवर्धन बर्त्वाल शामिल हैं।
सीएचसी पोखरी की मोबाइल टीम घर-घर जाकर कर रही स्वास्थ्य परीक्षण सीएचसी पोखरी की मोबाइल टीम घर-घर जाकर कर रही स्वास्थ्य परीक्षण Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on April 12, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.