Breaking News



Saturday, 25 April 2020

जिम्मेदार अधिकारियों की दोहरी नीति के कारण सभी की मेहनत पर कहीं पानी न फिर जाय : कांग्रेस कमेटी

कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष ईश्वर बिष्ट 

जिम्मेदार अधिकारियों की दोहरी नीति के कारण सभी की मेहनत पर कहीं  पानी न  फिर जाय :  कांग्रेस कमेटी 

डेस्क : केदारखंड एक्सप्रेस 
रूद्रप्रयाग। कोरोना वायरस की छाया से रूद्रप्रयाग जनपद अभी दूर है तो वहीं कुछ अधिकारियों की लापरवाही और दोहरी नीति के कारण कब जनपद कोरोना की चपेट में आ सकता है यह कुछ कहा नहीं जा सकता है। यह बात रुद्रप्रयाग जनपद के कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ईश्वर बिष्ट ने कही है। 
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ईश्वर बिष्ट ने कहा कि रूद्रप्रयाग जनपद में जिला प्रशासन, जनपद के सभी अधिकारी कर्मचारी कोरोना की रोकथाम के लिए रात-दिन काम कर रहे हैं, जिसके कारण अभी तक जिला सुरक्षित है, परन्तु कुछ जिम्मेदार अधिकारियों की दोहरी नीति के कारण सभी की मेहनत पर पानी फिर सकता है, इसका ज्वलन्त उदाहरण हाल ही में जिले के आबकारी अधिकारी व RCC कम्पनी के मैनेजर हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों व मीडिया के हस्तक्षेप के बाद कुछ कार्यवाही सम्भव हो सकी अन्यथा जिम्मेदार अधिकारी तो नजर अंदाज़ कर रहे थे। जबकि यह भी संज्ञान में आया है कि कुछ लोगों द्वारा  सत्ता के प्रभाव को दिखा कर उच्चाधिकारियों की सिफारिश पर जनपद से बाहर आ जा रहे हैं। वही लाकडाउन की अवधि में कई वरिष्ठ पदों पर बैठे अधिकारी अपने परिवारों को भी यहाँ लाये हैं जो न तो क्वारानटाइन हुए हैं और न ही छुट्टी कर घर में, हैं। जिला कांग्रेस इसका घोर विरोध करती है।
उन्होंने कहा कि हमारा मनाना है कि यह महामारी  पद व प्रतिष्ठा नही देखती है, ऐसे में बिना आवश्यक कार्य के किसी को भी आने में छूट देना घातक हो सकता है। उन्होंने कहा कि आम जनता बखूबी अपना कर्तव्य निभा रही है। बीमार लोग ही घर से बाहर मजबूरी में निकल रहे हैं जबकि कई  अधिकारी पद और प्रतिष्ठा का दुरूपयोग कर लाकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं जो जनपद और मानवजाति के लिए प्राणघातक हो सकता है। जिस पर सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए। 
उन्होंने सुझाव दिया कि जनपद वासियों के स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुये जनपद की सीमाओं पर CCTV कैमरे लगवा दिए जाय, ताकि वहां पर तैनात कर्मचारियों की सुरक्षा के साथ-साथ आने-जाने वाले वाहनों पर कडी नजर रखी जा सके।