आवासीय मकान में लगी आग, घर में रखा सामान खाक

इस तरह धू-धू कर जला मकान 

आवासीय मकान में लगी आग,  घर में रखा सामान  खाक
-संदीप बर्त्वाल/केदारखंड एक्सप्रेस 

चमोली/कर्णप्रयाग। कोरोना संकट के बीच  कर्णप्रयाग तहसील के घतोडा ग्रामसभा के त्रिकोट में एक गरीब परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट गया है जब आज दोपहर  गांव के लोग खेती के काम करने गये  थे कि अचानक एक मकान से आग की लपटें व धुआं दिखाई देने लगा , ग्रामीणों ने आग बुझाने की कही कोशिस की, जिसके बाद  किसी तरह से आग पर काबू पाया गया,मगर तब तक घर के साथ ही अंदर का सब सामान खाक हो चुका था। पीड़ित भरत सिंह ने बताया कि खेती कर वे जीवन यापन करते हैं मगर अब घर के जल जाने से उनके सामने सिर छिपाने का संकट भी खडा हो गया है। आगे  क्या होगा, बस इसकी चिंता सताए जा रही है। घर मे रखे कपड़े ,राशन ,बर्तन व अन्य,जरूरत का सारा सामान भी जल चुका है। बताया जा रहा है कि पीड़ित भरत सिंह की पत्नी मकान की आग बुझाते समय आंशिक रूप से झुलस चुकी है  जिसको आस्पताल लाया जा रहा है ।
घटना की सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी कर्ण प्रयाग वैभव गुप्ता ने मामले का त्वरित संज्ञान लेते हुए तहसीलदार सोहन सिंह रांगड़ को मौके के लिए रवाना किया, घटना स्थल पर पहुचे तहसीलदार सोहन रांगड़ ने बताया पीड़ित के दो कमरे जल चुके हैं, घटना में कोई जन हानी या पशुहानि नही हुई। ग्रामीणों द्वारा मकान के शेष कमरों को बचा लिया गया है । घटना का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को राशन दी जा रही है।
आवासीय मकान में लगी आग, घर में रखा सामान खाक आवासीय मकान में लगी आग,  घर में रखा सामान  खाक Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on April 22, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.