दर्जनों पुलिस बैरियलो को पार कर एम्बुलेंस में देहरादून से पोखरी ले आया सवारी, यहा दबोचा गया


दर्जनों पुलिस बैरियलो को पार कर एम्बुलेंस में देहरादून से पोखरी ले आया सवारी, यहा दबोचा गया
-संदीप बर्त्वाल/केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज 
पोखरी। कोरोना वायरस जैसी भयानक महामारी की कडी को तोडने के लिए सम्पूर्ण देश में लाकडाउन चल रहा है। लेकिन कुछ लोग लाकडाउन के उलंघन के लिए भी नये नये पैंतरे आजमा रहे हैं। यहा तक की पुलिस की आखों में धूल झोंकने में भी गुरेज नहीं कर रहे हैं। ताजा मामला चमोली जिले के पोखरी से है जहाँ एम्बुलेंस में  देहरादून से सवारी ढोई जा रही थी, जिसे पोखरी पुलिस ने दबोच लिया है। लेकिन सवाल यह उठाता है कि देहरादून से पोखरी तक तीन-तीन जिलों की सीमाएं लांघकर और दर्जनों पुलिस बैरियलो को पार करके पोखरी तक कैसे पहुँच गई?हालांकि जब पोखरी पुलिस ने देहरादून से लॉकडाउन उल्लघंन कर पोखरी तक बतौर किराये में सवारी लेकर आयी एंबुलेंस मय चालक गिरफ्तार कर चालक के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर वाहन को कर दिया है।
दरअसल 1 अप्रैल को रात के लगभग 9 बजे एक वाहन मारुति ईको वैन जिस पर नीली बत्ती और सायरन और एंबुलेंस का लोगो लगा हुआ था जनपद देहरादून से 2 व्यक्तियों को लेकर पोखरी आ रहा था वाहन पर नम्बर प्लेट नही लगी हुई थी इसलिए वाहन को रोककर चैक किया तो वाहन के कोई वैध कागजात नही थे। वाहन के चालक राजू वर्मा पुत्र राम आसरे निवासी नेशविला रोड थाना कोतवाली देहरादून से पूछताछ की गई तो मरीज को लेकर आना बताया लेकिन वाहन में मौजूद कोई भी व्यक्ति बीमार प्रतीत नही हो रहा था। वाहन चालक से वाहन को लॉक डाउन में चलाए जाने की अनुमति मांगी गई तो कोई अनुमति नही दिखा पाया। 
उक्त वाहन को धारा 207 MV ACT में सीज किया गया और सभी को मेडिकल चेकअप के लिए CHC पोखरी भेजा गया था।  2 अप्रैल को जाँच करने पर उक्त वाहन के चालक राजू वर्मा के द्वारा बिना वैध कागजात और अनुमति के जनपद देहरादून से पोखरी आकर लॉक डाउन का उल्लंघन करना पाया गया और वाहन के चालक राजू वर्मा के विरुद्ध मु0अ0सं0 -05/2020 धारा 188 IPC का अभियोग पंजीकृत किया गया और चालक राजू वर्मा और उसके साथ आये एक व्यक्ति डालचंद शर्मा पुत्र झांझर लाल शर्मा नि0 मोब्बेवाला क्लेमनटाउन देहरादून को CHC पोखरी में चेकअप के बाद क्वारन्टीन सेंटर गौचर भेजा गया। जबकि थाला पोखरी गाँव निवासी एक महिला सवारी को जांच के बाद होम क्वोरानटाइन के लिए भेज दिया है।
दर्जनों पुलिस बैरियलो को पार कर एम्बुलेंस में देहरादून से पोखरी ले आया सवारी, यहा दबोचा गया दर्जनों पुलिस बैरियलो को पार कर एम्बुलेंस में देहरादून से पोखरी ले आया सवारी, यहा दबोचा गया Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on April 02, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.