ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग : जंगली सुअर ने बुजुर्ग को लहू-लुहान कर मार डाला


ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग : जंगली सुअर ने बुजुर्ग 
को लहू-लुहान कर मार डाला 
-भूपेन्द्र भण्डारी/ केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज 
रुद्रप्रयाग। कोरोना जैसी महामारी से जहां पूरा भारत बंद हो रखा है वहीं अब जंगली जानवर गांव घरों और आबादी वाले क्षेत्रों में खुले आम घूमने लगे हैं इसी के चलते रुद्रप्रयाग जनपद के विकासखंड अगस्तमुनि के क्योंजा घाटी में एक बुजुर्ग को जंगली सूअर ने लहूलुहान कर मौत के घाट उतार डाला।
पूरी घटना अगस्त्यमुनि विकासखंड के बाडव गांव की है जहां गांव के ऊपर जंगल में अपनी 60 बकरियों को चुगाने गए 70 वर्षीय बुजुर्ग कुंदन सिंह नेगी पुत्र गमफाल सिंह को दोपहर करीब 2 बजे घात लगाए जंगली सूअर ने हमला कर दिया। सुअर के हमले में बुजुर्ग व्यक्ति बुरी तरह से लहूलुहान हो गया। बुजुर्ग के चिल्लाने और शोर मचाने से आसपास के ग्रामीण जब मौके की तरफ पहुंचे तो देखा जंगली सूअर बुजुर्ग के शरीर को क्षत-विक्षत कर रहा था ऐसे में हुए बुजुर्ग को बचाने के लिए घटनास्थल की ओर दौड़े तो जंगली सूअर ने बुजुर्ग को छोड़कर भाग गया। ग्रामीणों ने बुजुर्गों को आनन-फानन में गांव की तरफ लाए और अस्पताल ले जाने की तैयारी ही कर रहे थे कि इतने में बुजुर्ग कुन्दन सिंह ने जंगल में ही दम तोड़ दिया। इस घटना से पूरे गांव में भारी दहशत का माहौल बना हुआ है।
उधर कुन्दन सिह की 60 बकरियां भी गायब हो गई  हैं। समस्त ग्रामीण बकरियों की ढूंढ खोज में लगे हैं।  ग्रामीण शत्रुघ्न सिंह नेगी ने कहा है कि पूर्व में भी कई बार शासन- प्रशासन से जंगली जानवरों द्वारा पशुओं का  नुकसान किया जा चुका है लेकिन प्रशासन द्वारा कोई रोकथाम की कार्रवाई नहीं की गई। गाँव की प्रधान सुमन देवी, भाजपा अगस्त में ग्रामीण मंडल के महामंत्री उत्तम राज नेगी एवं शत्रुघ्न सिंह नेगी, शासन प्रशासन से मृतक व्यक्ति के लिए उचित मुआवजे की मांग की है। जिला पंचायत सदस्य सुमन नेगी ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि वन विभाग को पीडित परिवार की पूरी मदद करनी चाहिए। साथ ही जंगली जानवरों के आतंक पर रोक लगाने के लिए ठोस कार्य योजना बनाकर शीघ्र ही अमल में लानी चाहिए।
उधर वन  क्षेत्राधिकारी आलोकी  ने बताया कि पीड़ित परिवार को जांच के उपरांत शीघ्र 3 लाख मुआवजा दिया जाएगा और जंगली जानवरों कि इस स्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर यथा शीघ्र कार्यवाही की जाएगी।
ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग : जंगली सुअर ने बुजुर्ग को लहू-लुहान कर मार डाला ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग : जंगली सुअर ने बुजुर्ग को लहू-लुहान कर मार डाला Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on April 07, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.