Breaking News

Monday, 13 April 2020

ब्रेकिगू न्यूज: पूरे देश में 3 मई तक बढा लाकडाउन, पहले की तरह करना होगा नियमों का पालन



ब्रेकिगू न्यूज: पूरे देश में 3 मई तक बढा लाकडाउन, पहले की तरह करना होगा नियमों का पालन

दिल्ली। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बढते आकडो को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के बढते आकडो के चलते लाकडाउन को 3 मई तक बढा दिया गया है। जिसका पालन पूर्व की भांति ही किया जाना है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि कल एक नई गाइड लाइन जारी की जायेगी जिसमें कुछ जगहों पर लाकडाउन में छूट दी जायेगी। यह उन राज्यों के लिए अधिक लागू होगा जहाँ कोरोना के मामले नहीं आये अथवा कम हैं और स्थिर हो गए हैं वहा कुछ छूट दी जायेगी लेकिन उसके भी नियम होंगे। खास तौर पर यह निर्णय प्रधानमंत्री ने उन लोगों के लिए लिया है जो रोज कमा कर खाते हैं। उस गरीब वर्ग पर लॉक डाउन का बड़ा प्रभाव पड़ा है जिसके चलते यह फैसला लिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत  संभली है इसका यह कारण है कि भारत को जैसे ही कोरोना महामारी का संकट दिखा भारत में कड़े फैसले लिए हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अन्य देशों की तुलना की जाए तो भारत बहुत अच्छी स्थिति में है लेकिन भारत में अभी भी कोरोना महामारी थमी नहीं है इसके आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं इसलिए सभी राज्यों से मंथन करने के बाद यह निर्णय लिया गया है कि 3 मई तक लॉक डाउन पूर्व की भांति जारी रहे और इसका अनुपालन उसी अनुशासन के साथ किया जाए।

प्रधानमंत्री ने सात बातों में मांगा देश का साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से 7 बातों के माध्यम से देश की जनता का साथ मांगा है उन्होंने कहा कि-
1- अपने घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें, खासकर ऐसे व्यक्ति  जिन्हें पुरानी बीमारी हो, उनका खास ख्याल रखें उन्हें कोरोना वायरस से बचा के रखना।
2- लॉक डाउन और सामाजिक दूरी की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें, घर में बने फेस खबर और मांस्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें।
3- अपनी यूमनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा जो निर्देश दिए गए हैं उसका पालन करें गर्म पानी का नियमित सेवन करें।
4- कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप जरूर डाउनलोड करें और दूसरों को भी इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें।
5- जितना हो सके उतना गरीब परिवारों की देखरेख करें,  उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें। 
6- आप अपने व्यवसाय अपने उद्योग में काम करने वाले लोगों की सहायता करें।
7- देश के कोरोना योद्धा  हमारे डॉक्टर , नर्सेस सफाई कर्मी, पुलिसकर्मी ऐसे सभी लोगों का हम सम्मान करें आदर पूर्वक उनका गौरव करें। साथियों इन 7 बातों में आपका साथ चाहिए