Breaking News

Sunday, 19 April 2020

उद्योग इकाईयों को 20 अप्रैल से उत्पादन शुरू करने की मिलेगी अनुमति : ऑनलाइन होगा आवेदन


उद्योग इकाईयों को 20 अप्रैल से उत्पादन शुरू करने की मिलेगी अनुमति : ऑनलाइन होगा आवेदन 
रिपोर्ट : संदीप बर्त्वाल/केदारखंडएक्सप्रेस 
चमोली। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जारी लाॅकडाउन की अवधि में उद्योग संचालित करने के लिए अनुमति हेतु आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उद्योग इकाईयों को 20 अप्रैल से उत्पादन शुरू करने के लिए आॅनलाईन अनुमति जारी की जा रही है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि उद्योग इकाईयों में उत्पादन शुरू करने के लिए उद्योग केन्द्र के सिंगल विडों पोटर्ल investuttarakhand.com पर अनुमति हेतु कोई भी उद्यमी आवेदन कर सकता है। 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए तीन मई तक लाॅकडाउन को बढाया गया है। इस बीच जिला प्रशासन द्वारा मिनी औद्योगिक अस्थानों में आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन शुरू करने के लिए कुछ शर्तो पर छूट दी जा रही है। उद्योगों को संचालित करने के लिए कोविड 19 की रोकथाम हेतु जारी एडवाइजरी का पूरी तरह से पालन करना होगा। जनपद में मिनी औद्योगिक अस्थान कालेश्वर में आवश्यक वस्तुओं से जुड़े लगभग 16 उद्यम स्थापित है। कालेश्वर में उत्पादन शुरू करने के लिए अभी तक 03 फूड प्रोसेसिंग एवं पैकेजिंग यूनिटों ने आॅनलाइन आवेदन किया था। चमोली जिला प्रशासन ने इन उद्यमों को उत्पादन शुरू करने की अनुमति जारी कर दी है।
लाॅकडाउन में अब कृषि से संबधित कार्यो, सड़क निर्माण से जुड़े अधूरे कार्यो को पूरा करने एवं उद्यम इकाईयों में उत्पादन शुरू करने हेतु आवेदन के आधार अनुमति दी जा रही है। जबकि दैनिक आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई में पहले से ही छूट दी गई है।