बिग ब्रेकिंग न्यूज़ चमोली : चट्टान टूटने तीन मजदूरों की मौत


बिग ब्रेकिंग न्यूज़ चमोली : चट्टान टूटने तीन मजदूरों की मौत

-संदीप बर्त्वाल/केदारखंड एक्सप्रेस 

चमोली। यहा सडक कटिंग का कार्य कर रहे मजदूरों की चट्टान टूटने मौत हो गई है। बद्रीनाथ हाइवे पर चाडा बैड पर चट्टान कटिंग का काम कर रहे 3 मजदूर चट्टान टूटने से दब गये। सुबह 5 बजे जैसे ही सूचना मिली पुलिस प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हुई। 
मौके पर पहुचे पुलिस प्रशास ने हेलंग से  जेसीबी मशीन मंगवाकर राहत बचाव का कार्य आरंभ किया।यातायात को कोठियालसेंण-नंदप्रयाग सड़क पर  डायवर्ट कर सुचारू किया। मौके से मजदूरों के तीन शव बरामद हुए जिन्हें आगे की कार्रवाई के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि यहां पर मजदूर सड़क कटिंग का कार्य कर रहे थे इतने में अचानक ही पहाड़ टूटा और पल भर में मजदूर पहाड़ के नीचे दब गए।
ऑल वेदर सड़क के कार्य में चमोली और रुद्रप्रयाग जनपद में पहले भी इस तरह की कहीं घटनाएं हो चुकी है जिसमें दर्जनों मजदूरों को असमय ही अपनी जान गंवानी पड़ रही है ऐसे में साफ तौर पर कहा जा सकता है पहाड़ों में जिन मानकों के अनुरूप मजदूरों को कार्य करना चाहिए वह व्यवहार में कहीं भी उतारा नहीं जा रहा है परिणाम स्वरूप इस तरह के हादसे सामने आ रहे हैं कार्यदाई संस्था समेत जिम्मेदार विभागों को इस ओर गंभीरता से ध्यान देना पड़ेगा ताकि फिर कोई निर्दोष रोजी रोटी के लिए फिर अपनी जान गवा दे।
बिग ब्रेकिंग न्यूज़ चमोली : चट्टान टूटने तीन मजदूरों की मौत बिग ब्रेकिंग न्यूज़ चमोली : चट्टान टूटने तीन मजदूरों की मौत Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on March 20, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.