लाॅकडाउन के मध्यनजर जिले की सीमाओं पर रहेगी कड़ी नजर: स्वाति भदौरिया


लाॅकडाउन के मध्यनजर जिले की सीमाओं पर रहेगी कड़ी नजर: स्वाति भदौरिया

-संदीप बत्र्वाल/केदारखण्ड एक्सप्रेस
चमोली। कोरोना वायरस संक्रमण की ताजा स्थिति को देखते हुए शासन के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि जनता कफ्र्यू की अवधि को आगे बढाते हुए 31 मार्च,2020 तक पूरे जिले में लाॅक डाॅउन घोषित किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि पूरे प्रदेश के अन्तर्गत हमारी अन्तराज्यीय परिवहन सेवा और राज्य के अन्तर्गत सार्वजनिक परिवहन सेवा को भी प्रतिबन्धित किया जा रहा है। लेकिन हमारी आवश्यक सेवाएं चाहें स्वास्थ्य संबधी हो, खाद्य संबधी हो और बैंक, पोस्टल, टेलीफोन, सप्लाई चैन अन्य जो भी आवश्यक सेवाएं है वो उपलब्ध रहेंगी। 





उन्होंने कहा कि दैनिक उपयोग की वस्तुएं खाद्यान्न, दवाई, पेट्रोल-डीजल, फल-सब्बिजयों की दुकानें तथा अस्पताल खुले ं रहेंगे। लेकिन अनावश्यक सेवाओं सें संबधित दुकानें, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान, कार्यालय, फैक्ट्री, वर्कशाप, गोदाम, इत्यादि कार्यशील नही रहेंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस से बचने का सबसे ज्यादा समर्थ तरीका एक यही है कि सामाजिक दूरी बनाए रखें। उन्होंने समस्त जनपद वासियों से अपील की है कि वो अपना शहर, अपने मुहल्लों को न छोंड़ें और देश, राज्य तथा अपने घर परिवार के बचाव के लिए सहयोग करें। 





जिलाधिकारी ने कहा कि जिले की सभी सीमाओं पर कडी निगरानी रखी जा रही है और बाहरी नागरिकों की अनिवार्य स्क्रीनिंग के बाद ही जिले में प्रवेश दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में प्रवेश सीमा ग्वालदम, महलचैरी, गौचर, मोहनखाल तथा मंडल में पुलिस एवं चिकित्सकों टीमें तैनात की गई है और बाहर से आने वाले हर नागरिक का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। इसलिए किसी को भी घबराने की आवश्यकता नही है। उन्होंने आमजन से लाॅक डाउन की अवधि में अपने घरों में ही बने रहने को कहा है। 

किसी भी सार्वजनिक स्थानो पर किसी भी दशा मे 5 से ज्यादा लोगो को इकट्ठा होने की अनुमति नही होगी। लाॅक डाउन की अवधि में सभी जरूरी वस्तुएं पूरी तरह से सभी मार्केट में उपलब्ध रहेंगी। इसलिए किसी तरह से घबराएं नही। उन्होंने कहा कि कोई भी गलत अफवाह पर ध्यान ना दे और गलत अफवाह ना फैलाए। कहा कि गलत अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही भी अमल में लाई जाएगी।




लाॅकडाउन के मध्यनजर जिले की सीमाओं पर रहेगी कड़ी नजर: स्वाति भदौरिया लाॅकडाउन के मध्यनजर जिले की सीमाओं पर रहेगी कड़ी नजर: स्वाति भदौरिया Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on March 23, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.