कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप को लेकर उत्तराखण्ड की बोर्ड परीक्षायें स्थगित


कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप को लेकर उत्तराखण्ड की बोर्ड परीक्षायें स्थगित
-भूपेन्द्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस
रूद्रप्रयाग। कोरोना विषाणु के बढ़ते प्रकोप को देखकर संक्रमण से बचाव, रोकथाम,के दृष्टिगत उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर नैनीताल द्वारा आगामी 23, 24 एवं 25 मार्च 2020 को आयोजित होने वाली वाली लिखित परीक्षा अग्रिम आदेशों तक रोक दी है। 

आपको बताते चले कि विश्व भर में कोराना वायरस भीषण महामारी के रूप में घोषित की जा चुकी है। भारत में भी इसका प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। क्योंकि इस बीमारी का अब तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है ऐसे सरकार से लेकर डाॅक्टर तक इस बीमारी का इलाज सावधानियां बरतना ही बता रहे हैं। इसी के मध्यनजर सार्वजनिक सभाएं, बैठकें, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद, पर्यटन और तीर्थाटन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जहां अतिआवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है वहीं उन्होंने 22 मार्च को सम्पूर्ण भारत बंद का भी आवाह्न किया है। इसी के चलते इन दिनों उत्तराखण्ड में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की संचालित हो रही बोर्ड परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है। सचिव आर मीनाक्षी सुन्दरम ने यह पत्र जारी करते हुए अग्रिम आदोशो तक बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि शासन द्वारा पत्र के माध्यम से निर्देशित किया गया है कि 23, 24 और 25 मार्च 2020 को होने वाली परीक्षाएं रद्द की जाय। यह आदेश शिक्षा विभाग को भी प्राप्त हो चुका है। 
कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप को लेकर उत्तराखण्ड की बोर्ड परीक्षायें स्थगित कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप को लेकर उत्तराखण्ड की बोर्ड परीक्षायें स्थगित Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on March 21, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.