Breaking News

Saturday, 14 March 2020

डब्ल्यू एच ओ ने कोरोना वायरस को विश्व भर में महामारी किया घोषित : हरकत में आया सरकारी तंत्र : जिलाधिकारी ने दिया मुख्यालय न छोडने के निर्देश

डब्ल्यू एच ओ ने कोरोना वायरस को विश्व भर में महामारी किया घोषित : हरकत में आया सरकारी तंत्र : जिलाधिकारी ने दिया मुख्यालय न छोडने के निर्देश 

-डेस्क  केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज 
रूद्रप्रयाग। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यू एच ओ) द्वारा कोरोना वायरस को विश्व भर में महामारी घोषित कर गया है। चीन जैसे शक्तिशाली मुल्क से निकलकर दुनियाभर में कोरोना फैल चुका है और लोगों को मौत के घाट उतार रहा है। लाइलाज इस बीमारी को रोकने के लिए दुनियाभर के देश प्रयास कर रहे हैं लेकिन अब तक कोई भी सफलता हाथ नहीं लगी है।

कोरोना की इस गंभीर महामारी तथा आपदा के दृष्टिगत रखते हुए रुद्रप्रयाग  जिला मजिस्ट्रेट मंगेश घिल्डियाल ने जनपद के समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को अग्रिम आदेशों तक मुख्यालय में ही बने रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने  कहा कि कोई भी अधिकारी अपरिहार्य परिस्थितियों में भी बिना पूर्व अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे तथा अवकाश की अवधि में अपना मोबाइल फोन खुला रखेंगे। जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश दिए है कि उक्त आदेश का उल्लंघन किए जाने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध सुसंगत विभागीय नियमों, कर्मचारी आचरण नियमावली के  साथ ही भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। साथ ही समस्त  कार्यालय अध्यक्ष अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को भी आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।

इससे पूर्व राज्य सरकार ने 12 तक के स्कूलों में छुट्टी कर दी है। जबकि एयरपोर्ट से आने वाले 41508 यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। सभी जिलों में आइसोलेशन वार्ड बनाये गये हैं। जबकि 104 हेल्पलाइन भी जारी किया जा चुका है।
Adbox