आंगनबाड़ी केंद्र में अव्यवस्था मिलने पर जिलाधिकारी ने किया आंगनबाड़ी कार्यकत्री सस्पेंड

आंगनबाड़ी केंद्र में अव्यवस्था मिलने पर जिलाधिकारी ने किया आंगनबाड़ी कार्यकत्री सस्पेंड





-ङेक्स केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज 


रूद्रप्रयाग।  जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने आंगनबाड़ी केंद्र बावई का निरीक्षण  किया गया। जिसमें भारी अव्यवस्थाएं मिलने पर आंगनबाड़ी कार्यकत्री को सस्पेंड कर दिया गया है। आंगनबाड़ी केंद्र में रखी गयी खाद्य सामग्री भी एक्सपायरी मिली, जिससे नाराज होकर डीएम ने आंगनबाड़ी केंद्र में तैनात कार्यकत्री को हटाने के साथ ही जिस दुकान से खाद्य सामग्री ली गई थी उस दुकान को भी सीज करने के आदेश दिए।

गुरूवार को विकासखंड अगस्त्यमुनि की ग्राम पंचायत बावई के आंगनबाड़ी केंद्र का जब डीएम मंगेश घिल्डियाल द्वारा अचानक निरीक्षण किया गया तो उन्हें काफी खामियां देखने को मिली। केंद्र में तैनात कार्यकत्री प्रेमकला कुकरेती इन दिनों ट्रेनिंग पर हैं। सहायिका बीना देवी द्वारा जब खाद्य सामग्री दिखाई गई तो वह एक्सपायरी डेट की थी। इनमें सूजी, दूध पावडर व दलिया आदि था। जब डीएम द्वारा सहायिका बीना देवी से पूछा गया कि किस दुकान से यह खाने का सामान लिया जाता है तो उसने बताया कि आगनबाड़ी कार्यकत्री द्वारा ही चोपता की दुकान से यह सामान खरीदा जाता है। इससे नाराज डीएम ने आंगनबाड़ी कार्यकत्री प्रेमकला कुकरेती को निलंबन के आदेश दिए। साथ ही उन्होंने उस दुकान को भी सीज करने के आदेश दिए जहां से यह सामान खरीदा जाता था। बता दें, पूर्व में जिलाधिकारी द्वारा इसी आंगनबाड़ी केंद्र की कुमारी इशानी (5 वर्षीय) को गोद लिया गया है। यह बच्ची कुपोषण की शिकार है, तथा देहरादून के हायर सेंटर में इस बालिका का जिलाधिकारी द्वारा इलाज भी करवाया गया है।
आंगनबाड़ी केंद्र में अव्यवस्था मिलने पर जिलाधिकारी ने किया आंगनबाड़ी कार्यकत्री सस्पेंड आंगनबाड़ी केंद्र में अव्यवस्था मिलने पर जिलाधिकारी ने किया आंगनबाड़ी कार्यकत्री सस्पेंड Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on March 12, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.