7 सूत्रीय माँगों को लेकर पोखरी महाविद्यालय के छात्र करेंगे अनिश्चितकालीन आन्दोलन


7 सूत्रीय माँगों को लेकर पोखरी महाविद्यालय के छात्र करेंगे अनिश्चितकालीन आन्दोलन

-संंदीप बर्त्वाल/केदारखंड एक्सप्रेस 
पोखरी। चमोली जिले के पोखरी विकासखण्ड के एक मात्र राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नागनाथ पोखरी सरकार की घोर बेरुखी का दंश झेल रहा है। वर्ष 2001 में आस्तित्व में आया यह महाविद्यालय आज भी  अनेक समस्याओं से त्रस्त्र है, जिस कारण यहां अध्ययनरत छात्रों को भारी परेशानियों का का सामना करना पड़ता है।, लेकिन आज भी शासन प्रशासन द्वारा पहाड़ के इस  दूरस्थ महाविद्यालय पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में महाविद्यालय के छात्रसंघ ने शासन व प्रशासन के इस ढुल मुल रैवाये के खिलाफ अब मोर्चा खोल दिया है ।।


महाविद्यालय नागनाथ पोखरी के छात्रसंघ अध्यक्ष अभिषेक बर्त्वाल के नेतृत्व में छात्रसंघ ने अपनी 7 सूत्रीय मांगो को लेकर प्रभारी प्राचार्य नन्दकिशोर चमोला के माध्यम से उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत को ज्ञापन दिया । पूर्व में कही बार छेत्रीय विधायक महेंद्र भट्ट ,जिलाधिकारी चमोली व  गढवाल सांसद तीरथ सिंह रावत को भी महाविद्यालय की समस्याओं से अवगत कराया लेकिन आज तक कोई कारवाई नही हुई।

इससे छात्रो में भी बेहद रोष व्याप्त है। महाविद्यालय में स्नातक स्तर पर संस्कृत  व शिक्षा शास्त्र, परास्नातक में अंग्रेजी व अर्थशास्त्र ,इतिहास, विषय की स्वीकृति इस सत्र से मिलने, एसीसी इकाई की स्थापना,महाविद्यालय में चारदीवारी व 3 वर्षों से लंबित पड़ा आटोडोरियम का कार्य जल्दी से प्रारंभ करने, सहित सात सूत्री मागों को लेकर ज्ञापन सौंपा है। छात्रों का कहना है कि मांगे नहीं मानी जायेगी तो 13 मार्च से अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन व तालाबंदी की जायेगी। वास्तव  में आज उच्च शिक्षा के हालत आज भी पहाड़ो में बेहद खराब है और पलायन करने के लिए लोग इसलिए मजबूर हैं । 72 ग्राम पंचायत के एक मात्र इस  महाविद्यालय में आज भी संसाधनों के अभाव में यह महाविद्यालय हाशिये पर ख़डा है। गांवों के गरीब छात्र यहां अध्ययन करने को मजबूर है लेकिन हमारी सरकारों को छात्रों के चैपट होते भविष्य की जरा भी परवाह नहीं है।

ज्ञापन देने वालो में छात्रसंघ अध्यछ अभिषेक बर्त्वाल , कोषाध्यक्ष अपेक्षा नेगी, सपना बास्कन्डी, कर्ण बर्त्वाल, प्रमेन्द्र, सुखबीर रमोला, भूपेंद्र रावत , प्रीति नेगी,सोनी, पूनम जोशी , अशोक नेगी, पंकज नेगी, आदि छात्र छात्रा मौजूद थे,,।।



/div>
7 सूत्रीय माँगों को लेकर पोखरी महाविद्यालय के छात्र करेंगे अनिश्चितकालीन आन्दोलन 7 सूत्रीय माँगों को लेकर पोखरी महाविद्यालय के छात्र करेंगे अनिश्चितकालीन आन्दोलन Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on March 11, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.