सामान्य ओबीसी कार्मिकों का जोरदार प्रदर्शन, सर्वोच्च न्यायालय के फैसला ‘आरक्षण की बजाय वरिष्ठता के आधार पर हो पदोन्नति’ के पक्ष में हैं खड़े कार्मिक, गलत बयानबारी पर राहुल गांधी का फूंका पुतला


सामान्य ओबीसी कार्मिकों का जोरदार प्रदर्शन, सर्वोच्च न्यायालय के फैसला ‘आरक्षण की बजाय वरिष्ठता के आधार पर हो पदोन्नति’ के पक्ष में हैं खड़े कार्मिक,  गलत बयानबारी पर राहुल गांधी का फूंका पुतला

-भूपेन्द्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस

रूद्रप्रयाग। पिछले दिनों मा0 सर्वोच्च न्यायालय द्वारा आरक्षण को समाप्त कर वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नति करने जैसे फैसले के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी द्वारा की गई बयानबाजियों के विरोध में उत्तराखण्ड सामान्य ओबीसी कार्मिक ने जिला मुख्यालय रूद्रप्रयाग में जोरदार प्रदर्शन के साथ ही राहुल गांधी का पुतल दहन कर नारेबाजी की।


आपको बताते चले कि प्रदेश में पदोन्नति में लगी रोक को हटाने तथा सीधी भर्ती में लागू नवीन रोस्टर प्रणाली को यथावत ् रखें जाने के साथ ही पदोन्नति में आरक्षण को समाप्त करने के सर्वोच्च न्यायालय के द्वारा इस वर्ष 7 फरवरी को दिए गए ऐतिहासिक फैसले के विरूद्ध कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी के वक्तव्य की निंदा व भत्र्सना करते हुए आज रूद्रप्रयाग में उत्तराखण्ड सामान्य ओबीसी कार्मिक एसोसिएशन द्वारा पुतला दहन किया गया।
उत्तराखण्ड सामान्य ओबीसी इम्प्लाइज एसोसिएशन के प्रान्तीय नेतृत्व के द्वारा लिए गए निर्णय पर सामान्य एवं ओबीसी वके कर्मिक ने रूद्रप्रयाग मुख्य बाजार में एकत्रित होकर पदोन्नति में लगी रोक को हटाने के सर्वोच्च न्यायालय के सम्मान करते हुए उत्तराखण्ड में पदोन्नति में आरक्षण को समाप्त करने के लिए स्थायी कानून बनाने की मांग की गई। तथा सीधी भर्ती में लागू नवीन रोसटर प्रणाली को यथावत रखने की मांग कर जमर नारेबाजी की गई पदोन्नति में आरक्षा को लेकर मा0 सर्वोचच न्यायालय के ऐतिहासिक निर्णय के विरूद्ध कांग्रेस पार्टी व उनके नेता राहुल गांधी के बयानों एवं रवैये की निन्दा करते हुए कांगेस पार्टी व राहुल गांधी के खिलाफ जमकर नारेबाजी व पुतला दहन किया गया।
कार्मिकों ने एक जुट होकर मांग न मानने की स्थिति में 14 फरवरी को कार्यबहिष्कार कर जिला मुख्यालय पर धरना प्रदशन व 20 फरवरी को को प्रदेश की राजधानी देहरादून प्रदेश व्यापी महारैली में बढ़चढ़ हिस्सा लेकर सरकार के खिलाफ आन्दोलन की चेतावनी दी है।
कांग्रेस के खिलाफ पुतला दहन इस प्रर्दशन में संरक्षक कुशलानंद भट्ट, अध्यक्ष विक्रम सिंह झिक्वांण, मानवेन्द्र बत्र्वाल, राकेश रावत, एस0 एस0 राणा, सौम्य ढौण्ढ़ियाल, रणजीत गुसाई, के0 एस0 राणा, शिव प्रसाद नौटियाल, सी0एस0 रावत, परेश कुमार भट्ट, पवन नेगी सहित भारी संख्या में कर्मचारी शिक्षक मौजूद थे। 
सामान्य ओबीसी कार्मिकों का जोरदार प्रदर्शन, सर्वोच्च न्यायालय के फैसला ‘आरक्षण की बजाय वरिष्ठता के आधार पर हो पदोन्नति’ के पक्ष में हैं खड़े कार्मिक, गलत बयानबारी पर राहुल गांधी का फूंका पुतला सामान्य ओबीसी कार्मिकों का जोरदार प्रदर्शन, सर्वोच्च न्यायालय के फैसला ‘आरक्षण की बजाय वरिष्ठता के आधार पर हो पदोन्नति’ के पक्ष में हैं खड़े कार्मिक,  गलत बयानबारी पर राहुल गांधी का फूंका पुतला Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on February 12, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.