प्राथमिक विद्यालय डाँगी भरदार में अभिभावकों और अध्यापिका के बीच घमासान

प्राथमिक विद्यालय डाँगी भरदार  में अभिभावकों और  अध्यापिका के बीच घमासान 


-नरेश भट्ट/केदारखंड एक्सप्रेस 

रुद्रप्रयाग। प्राथमिक विद्यालय डांगी मैं अभिभावकों ने अध्यापिका पर शैक्षणिक माहौल खराब करने का आरोप लगाया है लगातार अभिभावकों और सहायक अध्यापक का के बीच तनातनी का माहौल चल रहा है सोशल मीडिया में अभिभावकों और अध्यापिका के बीच वाक युद्ध की वीडियो वायरल हो रही है।

जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालय डांगी में भोजन माता और  अध्यापक के बीच काफी दिनों से झगड़ा चल रहा है साथ ही विद्यालय प्रबंधन समिति मैं मौजूद ग्रामीणों द्वारा अध्यापिका पर विद्यालय के शैक्षणिक माहौल को खराब करने का आरोप लगाया जा रहा है । कहां जा रहा है कि अध्यापिका अक्सर विद्यालय में सोती रहती है जबकि जब तक भोजन माता और ग्रामीणों  के साथ लड़ाई झगड़ा करती है। जब भी कोई अध्यापिका पर की शिकायत करने की बात करता है तो जातिसूचक का आरोप लगाने की धमकी दी जाती है। ग्रामीणों ने कहा इन दिनों विद्यालय में एक दूसरी अध्यापिका आई है जो विद्यालय में बेहतर शैक्षणिक माहौल तैयार करने की दिशा में आगे बढ़ रही थी लेकिन अध्यापिका द्वारा उसे भी कार्य नहीं करने दिया जा रहा है। अध्यापिका पिछले 6 वर्षों से इसी तरह से बच्चों के भविष्य को चौपट कर रही है।

 इस सबके बीच बच्चों का भविष्य अंधकारमय बना हुआ है विद्यालय में अक्सर लड़ाई झगड़े से बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है उधर बेसिक शिक्षा अधिकारी विद्यासागर चतुर्वेदी ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आ चुका है और वह जल्द अध्यापिका को वहां से हटा देंगे पूरे प्रकरण की जांच कर मामले में अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।
प्राथमिक विद्यालय डाँगी भरदार में अभिभावकों और अध्यापिका के बीच घमासान प्राथमिक विद्यालय डाँगी भरदार  में अभिभावकों और अध्यापिका के बीच घमासान Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on February 05, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.