दोस्त ही निकला मोबाइल चोर, सर्विलांस से हुआ खुलासा

दोस्त ही निकला मोबाइल चोर, सर्विलांस से हुआ खुलासा 


-कुलदीप राणा आज़ाद/ केदारखंड एक्सप्रेस 

रुद्रप्रयाग। इस खबर को पढने के बाद यकीनन आपकी दोस्ती से विश्वास उठ जायेगा। मुख्यालय के निकट एक गाँव में एक युवक का मोबाइल चोरी हुआ काफी ढूँढ खोज के बाद मोबाइल नहीं मिला तो, मामला थाना पहुंचा, लेकिन जब मोबाइल चोरी का खुलासा हुआ तो सब हैरान रह गये।

दरअसल जवाडी गाँव के एक युवक का वीवो स्मार्ट मोबाइल फोन 26 जनवरी को गुलाबराय मैदान से चोरी हो गया था। सभी संभावित जगह ढूँढने के बाद भी जब कही पता नहीं चला तो युवक  द्वारा रुद्रप्रयाग कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। कोतवाली पुलिस  द्वारा मुस्तैदी दिखाते हुए जब  उस फोन को सर्विलांस पर लगाया तो फोन ट्रेस हो गया। लोकेशन के बाद पुलिस ने धरपकड़ की। मोबाइल चोर को कोतवाली लाया गया, उसके बाद मोबाइल मालिक  को बुलाया तो वह चोर  देखकर हैरान हो गया। दरअसल चोर उसी का दोस्त निकला जो हर रोज उसके साथ घूमता है। 

दोस्त की इस करतूत से युवक हैरान तो था लेकिन इस विश्वासघात से उसके मन में दोस्ती के प्रति द्वेष की भावना जरूर पैदा हो गई। बहरहाल मोबाइल मिलने से युवक खुश हैं और उसने चोर दोस्त को भविष्य में चोरी न करने की शर्त पर माफ कर दिया। चोर दोस्त ने अपनी गलती कबूली और माफी माँगकर ऐसी गलती की पुनरावृत्ति न करने की बात कही।
दोस्त ही निकला मोबाइल चोर, सर्विलांस से हुआ खुलासा दोस्त ही निकला मोबाइल चोर, सर्विलांस से हुआ खुलासा Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on February 09, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.