ग्रामीणो ने वन एवं पर्यावरण मंत्री से की सङक निर्माण कार्य पर लगी रोक हटाने की मांग

ग्रामीणो ने वन एवं पर्यावरण मंत्री से की सङक निर्माण कार्य पर लगी रोक हटाने की मांग 

ङेक्स केदारखंड एक्सप्रेस 
जखोली। पश्चिम भरदार को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़क सेमलता-ङूगरा-थापली-कफना के निर्माण पर वन विभाग द्वारा लगाई गई रोक को हटाने के लिए क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने वन एवं पर्यावरण मंत्री ङा हरक सिंह रावत से मुलाकात कर इस सङक पर लगी रोक को हटाने के लिए एक प्रार्थना पत्र सौंपा गया।
आपको बताते चले कि पश्चिम भरदार को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़क सेमलता-ङूगरा-थापली-कफना को 20 नवम्बर 2018 को विद्यायक रुद्रप्रयाग के प्रयासों से स्वीकृति मिली थी। जनता की मांग को देखते हुए इस मोटर मार्ग पर 50 मीटर निर्माण कार्य भी हो चुका था लेकिन वन भूमि हस्तांतरण न होने के कारण वन विभाग द्वारा इस निर्माण कार्य पर रोक लगाई गई। सङक न बनाने से जहां दर्जनों गांवों के लोगों को पैदल आवागमन करना पङ रहा है वहीं बीमारो, गर्भवती महिलाओं और स्कूली बच्चों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। 
क्षेत्र पंचायत सदस्य अजय पुङीर, ब्लॉक अध्यक्ष प्रधान संगठन कपिल राणा का कहना है कि मोटर मार्ग के अभाव में  इस  क्षेत्र के लोग पूरी तरह से देश दुनिया ही नहीं बल्कि मुख्यालय से भी कटे हैं। बड़ी मुश्किल से  सङक की आस लोगों में जगी थी लेकिन वन विभाग के आङंगे  से लोग मायूष हैं। उन्होंने ने मंत्री से तत्काल प्रभाव से इस सड़क निर्माण पर लगी रोक को हटाने के निर्देश दिये जाय।
ग्रामीणो ने वन एवं पर्यावरण मंत्री से की सङक निर्माण कार्य पर लगी रोक हटाने की मांग ग्रामीणो ने वन एवं पर्यावरण मंत्री से की सङक निर्माण कार्य पर लगी रोक हटाने की मांग Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on February 28, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.