बिग ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग : अलकानंदा मंदाकिनी के संगम स्थल पर ङूबा एक और शख्स, लापता

बिग ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग : अलकानंदा मंदाकिनी के संगम स्थल पर ङूबा एक और शख्स, लापता 

- भूपेन्द्र भण्डारी / केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज 

रूद्रप्रयाग : रुद्रप्रयाग में अलकनंदा और मंदाकिनी  नदी के संगम स्थल पर एक के बाद एक व्यक्तियो के ङूबने का सिलसिला जारी है। इसी स्थान पर पांच  दिन पूर्व ङूबी महिला का शव भी बरामद नहीं हुआ कि आज फिर राजस्थान के तीर्थ यात्री यहा पर गंगाजल भरते समय पैर फिसलने से ङूब गया। सुरक्षा के इंतजाम ना होने के कारण डूबने वाले शख्स को उसके साथी बचा भी नहीं पाए और मन मसोसकर देखते रह गए।

पूरी घटना आज 3:00 बजे की है यहां अलकनंदा और मंदाकिनी के संगम स्थल पर राजस्थान के कुछ तीर्थ यात्री महाशिवरात्रि के पर्व पर गंगाजल लेने पहुंचे थे लेकिन गंगाजल भरते हुए एक शख्स का अचानक ही पैर फिसल गया और वह अलकनंदा और मंदाकिनी की तेज धाराओं में डूब गया। 5 दिन पूर्व इसी स्थान पर बचण शिबचणस्यू पट्टी की एक महिला भी बह गई थी जिसका शव अभी तक बरामद नहीं हो पाया और इसी हफ्ते में यह दूसरी घटना है। सवाल यह है कि 2013 की आपदा में संगम स्थल में तमाम सुरक्षा के इंतजाम बाढ़ की भेंट चढ़ गए थे लेकिन तब से लेकर आज तक यहां पर सुरक्षा व्यवस्था के कोई पुख्ता इंतजाम क्यों नहीं  किए गए। वहीं दूसरी तरफ नमामि गंगे के तहत करोड़ों रुपए के घाट और स्नाना घरों पर सरकार ने खर्च कर दिए हैं और वह घाट भी बरसात के मलबे में डूबे हुए हैं जो जनता के किसी भी काम नहीं आ रहे हैं ऐसे में अहम सवाल यह उठता है कि आखिर जहां जरूरत है वहां क्यों सरकार की योजनाएं नहीं पहुंच पा रही है ? जिला प्रशासन और सरकार की इस लापरवाही ने इसी सप्ताह 2 लोगों की जान ले ली है लेकिन उसके बावजूद भी कोई सबक लेने को तैयार नहीं है।
बिग ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग : अलकानंदा मंदाकिनी के संगम स्थल पर ङूबा एक और शख्स, लापता बिग ब्रेकिंग न्यूज़ रुद्रप्रयाग : अलकानंदा मंदाकिनी के संगम स्थल पर ङूबा एक और शख्स, लापता Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on February 21, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.