ऊर्जा निगम की मानमानी को लेकर यूथ कांग्रेस ने किया बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ, भगवान से की सद्भावना की प्रार्थना


ऊर्जा निगम की मानमानी को लेकर यूथ कांग्रेस ने किया बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ, भगवान से की सद्भावना की प्रार्थना

भूपेन्द्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस
रूद्रप्रयाग में ऊर्जा निगम की मनमानी को लेकर अब स्थानीय लोगों समेत यूथ कांग्रेस मुखर हो गया है। ऊर्जा निगम के खिलाफ अब लोगों ने विरोध का नायाब तरीक अपना है। आप भी देखिए इस रिपोेर्ट में-
रूद्रप्रयाग में अलकनंदा और मंदाकिनी नदी के संगम पर विद्युत विभाग द्वारा 19 लाख रूपये की लागत से रात्रि रिवरव्यू योजना का निर्माण किया गया। लेकिन विभाग द्वारा योजना को नदी की सतह पर बना दिया, योजना के तहत विजली के पोलो को बिल्कुल नदी के तह में गाड़ दिए गए। जिससे बरसात के समय नदी के जलस्तर बढ़ने के साथ ही इस योजना के बह जाने की पूरी सम्भावनलाएं हैं। स्थानीय लोगों द्वारा इस योजना पर शुरूआत से ही सवाल खड़े कर दिया था लेकिन विभाग है कि मनमानी करने पर तुला है। ऐसे में यूथ कांग्रेस और स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग की बुद्धि-शुद्धि यज्ञ कर भगवान से विभाग की सद्बुद्धि की कामना की।

उधर इस मामले में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने विद्युत विभाग को निर्देशित किया था  िकवे इस योजना को मानकों के अनुरूप बनायें लेकिन ऊर्जा निगम के अधिकारी इतने अभ्यस्त हैं कि वे जिलाधिकारी के निर्देशाों को धत्ता बताकर लाखों रूपये पानी में डुबोने के लिए खर्च कर दिए। यूथ कांग्रेस ने अब प्रभारी जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर इस योजना को तत्काल प्रभाव से ठीक करने की के साथ दोषी अधिकारियों पर कठोर कार्यावाही की मांग भी की गई। इस मामले पर प्रभारी जिलाधिकारी एस एस चैहान ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। जांच कर इस पर कार्यावाही की जायेगी। दरअसल सगम पर बनाई गई रात्रि रिवरव्यू योजना का उद्देश्य यह था कि अलगनंदा और मंदाकिनी का संगम रात के समय भी रोशनी से जगमग रहे और यहां आने वाले तीर्थ यात्रियों को इसका लाभ मिले लेकिन योजनाकारों की लापरवाही ने इस योजना को जल्दी ही बर्बाद करने की ठान ली। ऐसे में देखना होगा कि आने वाले समय में इसमें सुधार होता है फिर लोग ऊर्जा निगम के खिलाफ सड़कों पर उग्र होते हैं।
इस अवसर पर संतोष रावत, अध्यक्ष यूथ कांग्रेस, अशोक चैधरी सामाजिक कार्यकर्ता, सम्पन्न नेगी, अध्यक्ष छात्र संघ, राई बिष्ट, विक्रांत चैधरी, नवदीप कप्रवाण, नीरज कप्रवाण, आशीष कप्रवाण, मनोज सेमवाल, पूर्व सभासद अजय झिक्वाण, उत्तम बुटोला आदि।
ऊर्जा निगम की मानमानी को लेकर यूथ कांग्रेस ने किया बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ, भगवान से की सद्भावना की प्रार्थना ऊर्जा निगम की मानमानी को लेकर यूथ कांग्रेस ने किया बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ, भगवान से की सद्भावना की प्रार्थना Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on January 14, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.