Breaking News

Friday, 24 January 2020

बिजली कटौतियां को रोकने के लिए अवर अभियंता से मिला जय हो छात्र संगठन

बिजली कटौतियां को रोकने के लिए अवर अभियंता से मिला जय हो छात्र संगठन

-लवकुश भट्ट/केदारखंड एक्सप्रेस 
अगस्त्यमुनि। अगस्तमुनि क्षेत्र में लगातार बिजली विभाग की आंख मिचौली से लोग परेशान हैं बोर्ड परीक्षाओं के साथ ही कॉलेज के छात्रों की परीक्षाएं सिर पर हैं लेकिन बिजली विभाग की लगातार विद्युत कटौती के कारण छात्रों को पढ़ाई करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में जहां छात्र परेशान हैं वही उनका भूसी भी संकट पर है। बिजली विभाग के प्रति अभिभावकों के साथ ही छात्रों का भारी आक्रोश है ऐसे में अगस्तमुनि  कॉलेज के जय हो छात्र संगठन ने विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के नेतृत्व में रात्रि को होने वाली बिजली कटौती के सम्बंध में अवर अभियंता सरिता आर्य को पत्र देकर इस स्थिति पर रोक लगाने की मांग की है छात्र नेताओं ने कहा कि महाविद्यालय अगस्त्यमुनि की मुख्य परीक्षाएं 31 जनवरी से शुरू हो जाएंगी साथ ही उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं भी सर पर है, इसके बावजूद भी अगर प्रतिदिन विद्युत कटौतियां होती रहेंगी तो विद्यार्थियों की पढ़ाई व्यापक रूप से प्रभावित होगी। उन्होनें कहा उत्तराखंड ऊर्जा प्रदेश के नाम से जाना जाता है लेकिन यहा के निवासियों को बिजली समय पर नही मिल रही है तो इस से दुखद कुछ नही हो सकता।

एसएचओ विजय उचोला से मामले के सम्बंध में वार्ता हुई। उन्होंने कहा कि बिजली घनसाली से आती है और जिस प्रकार वोल्टेज पर लोड होता है इस कारण हमें ये कटौतियां करनी पड़ती है। लेकिन परीक्षाओ को देखते हुए विद्युत विभाग अपनी ओर से पूरी कोशिश  करेगा की कटौतियां कम हो, खास तौर पर रात्रि के समय विशेष ध्यान रखा जाएगा।