Breaking News

Saturday, 25 January 2020

विश्व प्रसिद्व हिमक्रीडा स्थल औली में होंगे सात फरवरी से नेशनल स्कीईंग एंड स्नोबार्ड चैम्पियनशिप गेम

विश्व प्रसिद्व हिमक्रीडा स्थल औली में होंगे सात फरवरी से नेशनल स्कीईंग एंड स्नोबार्ड चैम्पियनशिप गेम


-महावीर राणा/केदारखंड एक्सप्रेस

चमोली। विश्व प्रसिद्व हिमक्रीडा स्थल औली में सात फरवरी से नेशनल स्कीईंग एंड स्नोबार्ड चैम्पियनशिप का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत सीनियर, जूनियर एवं सब जूनियर वर्ग में स्कीइंग स्पर्धाएं आयोजित होंगी। इन स्र्पाधाओं में महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तर प्रेदश, हिमांचल, उत्तराखण्ड, जम्बू कश्मीर और आर्मी टीम के लगभग 250 खिलाडी प्रतिभाग करेंगे। शनिवार को जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने नेशनल स्कीईंग गेम्म की तैयारियों को लेकर संबधित अधिकारियों की बैठक लेते हुए सभी व्यवस्थाओं को समय पूर्व चाक चैबन्द करने के निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने सड़क, विद्युत, पेयजल, स्वास्थ्य, परिवहन, पर्यटन, जीएमवीएन, आईटीवीपी एवं अन्य अधिकारियों को दो फरवरी तक सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। गेम्म के दौरान औली में बर्फवारी की सम्भावनाओं को देखते हुए जिलाधिकारी ने लोनिवि को जोशीमठ-औली मोटर मार्ग पर बर्फ हटाने के लिए स्नो-कटर मशीन, जेसीबी एवं जेसीबी आॅपरेटर को हर समय तैनात रखने को कहा। विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति सुचारू रखने हेतु संबधित अधिकारियों को कार्मिकों की टीमें तैनात रखने के निर्देश दिए। साथ ही यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए पुलिस एवं तहसील प्रशासन को जरूरी कदम उठाने तथा वाहन पार्किगं हेतु नगर पालिका को अस्थाई पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया। गेम्स की ओपनिंग एवं क्लोजिंग सेरमनी के लिए आईटीवीपी को जिम्मेदारी सौंपी गई। ओपनिंग एवं क्लोजिंग सेरमनी में जन प्रतिनिधियों, वीवीआईपी एवं वीआईपी अतिथियों को भी समय से निमंत्रण पत्र प्रेषित करने को कहा गया। उन्होंने ओपनिंग सेरमनी में पारम्परिक स्थानीय सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने और विजेता टीमों के लिए मैडल, ट्राॅफी तथा प्रशस्ति पत्रों की व्यवस्था भी करने को कहा।
 जिलाधिकारी ने स्कीइंग के प्रतिभागियों, तकनीकि समिति के सदस्यों, प्रतियोगिता में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों हेतु आने-जाने, भोजन तथा आवास की उचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा। ताकि औली गेम्स से हर कोई एक अच्छा अनुभव लेकर जाए। उन्होंने स्की टीमों की सुविधा के लिए लाइजेंनिंग आॅफिसर तैनात रखने और गेम्स की दौरान विद्युत, पेयजल, सड़क, परिवहन, सुरक्षा आदि व्यवस्थाओं को सुचारू रखने के लिए कन्ट्रोल रूम स्थापित कर कार्मिकों की तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सीएमओ को स्कीइंग के दौरान आर्थोपेडिक सर्जन व फिजीसीयन चिकित्सक के साथ बेसिक मेडिकल उपकरण और पर्याप्त मात्रा में दवाईयों की व्यवस्था रखने को कहा। गेम्स के दौरान नगर पालिका को साफ-सफाई एवं आलाव की व्यवस्था रखने तथा गेम्स के प्रचार प्रसार के लिए जोशीमठ नगर क्षेत्र एवं प्रमुख मार्गो पर होर्डिग्स, बैनर, पोस्टर एवं लाईटिंग की व्यवस्था करने को कहा गया। 

इस दौरान पुलिस अधीक्षक यशंवत सिंह चैहान, अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया, नगर पालिका अध्यक्ष शैलेन्द्र पंवार, एसडीएम अनिल कुमार चन्याल, आईटीबीपी के अस्टिेंट कंमाडर नरेन्द्र सिंह, स्की एंड स्नोबोर्ड एशोसिएशन के सचिव परवीन शर्मा, जीएमवीएन के आरएम पान सिंह बिष्ट, एजीएम एसपीएस रावत, डीटीडीओ बृजेन्द्र पांडे, ईई लोनिवि डीएस रावत, एआरटीओ आल्विन राक्सी, डीएचओ तेजपाल सिंह आदि अधिकारी उपस्थित थे।
Adbox