चमोली जिले में फिर बढाई बारिश ओर बर्फबारी ने मुश्किलें, कई गाँव बर्फ में कैद

चमोली जिले में  फिर बढाई  बारिश ओर बर्फबारी ने मुश्किलें, कई गाँव बर्फ में कैद

-पुष्कर नेगी/केदारखंड एक्सप्रेस 
चमोली। मौसम का बदला मिजाज,बारिश और हिमपात से शीत लहर बडी,जोशीमठ ब्लॉक की अलकनंदा धौली गंगा घाटी ठंड से ठिठुरी,श्री नारायण धाम भविष्य बदरी मंदिर में बिछी 4फिट बर्फ की चादर, 
उत्तराखंड के ऊँचाई वाले छेत्र में आज मंगलवार को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। सूबे में मौसम विभाग का फिर से अलर्ट का असर चमोली जिले में देखने मिल रहा है,यहाँ अधिकतर पहाड़ी इलाकों में आज सुबह से बादल छाए रहे। जिस कारण ठंड बढ़ गई है। सीमांत जिला चमोली के अधिकतर इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो रही हैं।

हिमक्रीड़ा केन्द्र औली में फिर से हिमपात होने से जहाँ नेशनल विंटर गेम्स के आयोजकों के चेहरे खिले हुए है तो  लॉर्ड कजर्न ट्रैकिंग रूट पर पर्यटक भी ठंड में बर्फ बारी का खूब  लुफ्त उठाते देखे गए,उच्च हिमालय में स्थित भगवान श्री हरि नारायण का भविष्य बदरी धाम भी करीब 4फिट बर्फ से ढक गया है,वही बदरीनाथ धाम,श्री लोकपाल हेमकुंड तीर्थ,चिनाप घाटी, कुवारी पास,गोरसों,सहित उपरी धौली गंगा घाटी के दर्जनों गाँव  भी एकबार फिर बर्फ बारी की चपेट में है,मौसम के इस बदले मिजाज से उच्च हिमालयी गाँवों का जन जीवन फिर से अस्त व्यस्त हो चला है,वही जोशीमठ/ गैरसैंण/ कर्णप्रयाग/ देवाल  / थराली / ग्वालदम/ नरायणबगढ/पोखरी/ घाट/ दशोली ब्लाकों के   नगर छेत्र में सुबह से बारिश होने के चलते शीत लहर और ठंड का कहर जारी है।

वही जोशीमठ ब्लॉक के दुरस्त ऊंचाई वाले गांवों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। क्षेत्र में सुबह से ठिठुरन और शीतलहर चलने से लोग घरों में ही दुबके रहे।
चमोली जिले में फिर बढाई बारिश ओर बर्फबारी ने मुश्किलें, कई गाँव बर्फ में कैद चमोली जिले में  फिर बढाई  बारिश ओर बर्फबारी ने मुश्किलें, कई गाँव बर्फ में कैद Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on January 28, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.