Breaking News

Sunday, 19 January 2020

गणतंत्र दिवस पर रुद्रप्रयाग का लाल प्रियांशु करेगा परेड कमांड, थाती-बड़मा के साथ जनपद रुद्रप्रयाग में खुशी की लहर

गणतंत्र दिवस पर रुद्रप्रयाग का लाल प्रियांशु करेगा परेड कमांड, थाती-बड़मा के साथ जनपद रुद्रप्रयाग में खुशी 


भूपेंद्र भंडारी/ केदारखंड एक्सप्रेस
रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग का लाल प्रियांशु रावत 26 जनवरी को राजपथ पर आयोजित भव्य समारोह में ऑल इंडिया स्कूल बैंड परेड को कमांड करेगा। इस खबर की सूचना के बाद से प्रियांशु के गांव थाती-बड़मा सहित जनपद रुद्रप्रयाग में खुशी की लहर है।
मूल रूप से विकासखंड जखोली के थाती बड़मा निवासी प्रियांशु रावत घोड़ाखाल सैनिक स्कूल में 11वीं कक्षा में अध्ययनरत है। यह पहला मौका है जब रुद्रप्रयाग जनपद का कोई छात्र 26 जनवरी को आयोजित ऑल इंडिया स्कूल बैंड परेड को कमांड करने जा रहा है। प्रियांशु ने परेड की तैयारी पूरी कर दी है। प्रियांशु नेशनल स्तर पर तमिलनाडु में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता में भी बतौर गोलकीपर प्रतिभाग कर चुका है। प्रियांशु के पिता दिलबर सिंह रावत ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यह सब प्रियांशु की मेहनत और लगन से ही संभव हुआ है। वह सेना में अफसर बनकर अपने देश की सेवा करना चाहता है।


वहीं सैनिक स्कूल निर्माण संघर्ष समिति रुद्रप्रयाग के अध्यक्ष कालीचरण रावत ने कहा कि यह हमारे लिए गौरव का विषय है। प्रियांशु ने न सिर्फ अपने गांव का नाम रोशन किया है, बल्कि पूरे जनपद का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि समय पर थाती-बड़मा में सैनिक स्कूल का निर्माण हो जाता तो रुद्रप्रयाग जनपद के कई बच्चों को अपनी प्रतिभा साबित करने का मौका मिलता। उन्होंने कहा कि प्रियांशु की इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में हर्ष का माहौल है। जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने प्रियांशु को बधाई देते हुए कहा कि जन अधिकार मंच के वार्षिक समारोह में प्रियांशु को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रियांशु ने रुद्रप्रयाग का गौरव बढ़ाया है। हमें प्रियांशु पर लाज है।
Adbox