कुलदीप कप्रवाण की नई एलबम बिलोरा गैल्या’ का विमोचन, नव वर्ष की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक रंग में डूबे लोग

कुलदीप कप्रवाण की नई एलबम बिलोरा गैल्या’ का विमोचन, नव वर्ष की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक रंग में डूबे लोग 

-भूपेन्द्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रुद्रप्रयाग। नव वर्ष की पूर्व संध्या पर रुद्रनाथ कला मंच की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने देर रात तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। वहीं लोक गायक कुलदीप कप्रवाण की नई एलबम ‘बिलोरा गैल्या’ का भी विमोचन किया गया। 

नए वर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए जिला पंचायत सदस्य नरेन्द्र बिष्ट ने कहा कि हमारी संस्कृति ही हमारी पहचान है। इसका संरक्षण करना हम सभी का दायित्व है।

विशिष्ट अतिथि सभासद संतोष रावत एवं बुद्धिबल्लभ ममगाई ने कहा कि रुद्रप्रयाग की माटी ने कई लोक कलाकारों को जन्म दिया है। जो देश-विदेश में पहाड़ की संस्कृति को नई पहचान दिला रहे हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष विक्रम कप्रवाण ने कहा कि हमारी लोक संस्कृति समृद्धशाली रही है। हम सभी को मिलकर अपनी लोक विधा और इसको आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे कलाकारों को प्रोत्साहित करना चाहिए। इस मौके पर लोक गायिका मंजू सुंदरियाल, विक्रम कप्रवाण, सुमान सिंह रौथाण, रजत कप्रवाण, अंकित नेगी समेत अन्य लोक कलाकारों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। इसके साथ ही स्थानीय बच्चों ने भी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। 

कार्यक्रम में अतिथियों ने रुद्रनाथ कला मंच के अध्यक्ष और गायक कुलदीप कप्रवाण की नई एलबम ‘बिलोरा गैल्या’ का विमोचन किया। इस गीत को कुलदीप कप्रवाण और लोक गायिका मंजू सुंदरियाल ने गाया है और विक्रम कप्रवाण ने इस गीत को लिखा है। 

कला मंच के अध्यक्ष कुलदीप कप्रवाण ने कहा कि स्थानीय कलाकारों को मंच देने के लिए रुद्रनाथ कला मंच का गठन किया गया है। भविष्य में मंच के माध्यम से छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका नया गीत बिलोरा गैल्या को दर्शक उनके यूट्यूब चैनल कुलदीप कप्रवाण आॅफिशियल पर देख सकते हैं। 

इस मौके पर श्री शक्ति एवं संस्कृति ट्रस्ट के संरक्षक सच्चिदानंद सेमवाल, चन्द्र मोहन सेमवाल, हरी सिंह बिष्ट, गुरू प्रसाद सती, जगदीश नेगी, अजय कप्रवाण, रूपेश सेमवाल, दीपक राज, लक्ष्मण चैधरी, गणेश बिष्ट, नृत्य निर्देशक अंकुश सकलानी, त्रिलोक बिष्ट, प्रकाश रावत, रघुवीर सिंह नेगी, प्यार सिंह नेगी, नरेश खत्री, संजू कोठियाल, दीपक शर्मा, गीता, ममता समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन अरूण वाजपेयी और अशोक चैधरी ने संयुक्त रूप से किया। 
कुलदीप कप्रवाण की नई एलबम बिलोरा गैल्या’ का विमोचन, नव वर्ष की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक रंग में डूबे लोग कुलदीप कप्रवाण की नई एलबम बिलोरा गैल्या’ का विमोचन, नव वर्ष की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक रंग में डूबे लोग Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on January 01, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.