Breaking News

Sunday, 19 January 2020

रूद्रप्रयाग बाजार में डाट पुल बनेगा नया, 32 दुकानों को हटाने के आदेश जारी

रूद्रप्रयाग बाजार में  डाट पुल बनेगा नया, 32 दुकानों को हटाने के आदेश जारी 

-भूपेंद्र भंडारी /केदारखंड  एक्सप्रेस
रुद्रप्रयाग। राष्ट्रीय राजमार्ग द्वारा डाट पुल पर नये पुल के निर्माण की योजना है, जिसकी चैडाई 12 मीटर होगी। इसी  संबंध में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिला कार्यालय कक्ष में एसडीएम, एन एच डीआईसीएल, परिवहन आदि विभाागों के साथ बैठक की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने एसडीएम, पुलिस, परिवहन विभाग को नये पुल के निर्माण तक टैफिक व्यवस्था को डाइवर्ट करने के निर्देश दिए। कहा कि पुराने पुल व उससे लगने वाले लगभग 32 दुकान व भवनों की ध्वस्तिकरण का कार्य रविवार से प्रारम्भ कर दिया जाएगा जिसके संबंध मे भवन स्वामी व दुकानदारों को पूर्व मे भी सूचित किया जा चुका है।
जिलाधिकारी ने बताया कि कल से विभाग द्वारा ध्वस्तिकरण की कार्यवाही प्रारम्भ कर दी जाएगी जिसके लिए टैªफिक की वैकल्पिक व्यवस्था पुलिस व परिवहन विभाग द्वारा की गई। वैकल्पिक व्यवस्था के संबंध में बस व टैक्सी युनियन की सहमति ले ली गई है , अब सभी वाहनों को बस अड्डे से होकर जाना होगा तथा बस अड्डे में खडे होने वाले वाहनो को बस अड्डे की पार्किग में खडे रहने की सुविधा दी जाएगी।
इस संबध में एनएचआईडीसीएल के सहायक अभियंता मनन पाण्डे ने बताया कि नये पुल से यातायात और सुगम होगा तथा ट्रैफिक की समस्या से भी निजात मिलेगा। विभाग का लक्ष्य है कि 12 मीटर चैडे नये पुल को मार्च अंत तक पूरा कर दिया जाएगा। बैठक में एसपी नवनीत सिंह खुल्लर, एसडीएम सदर वृजेश तिवारी, टीटीओ संगीता भट्ट, डीएचओ योगेन्द्र सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।