विधायक ने की सिलगढ़ महोत्सव को 2 लाख रूपये देने की घोषणा, कृषकों को प्रति हल पर पांच सौ की सब्सिडी

विधायक ने की सिलगढ़ महोत्सव को 2 लाख रूपये देने की घोषणा, कृषकों को प्रति हल पर पांच सौ की सब्सिडी 

-भूपेन्द्र भण्डारी /केदारखण्ड एक्सप्रेस 
रूद्रप्रयाग। जखोली विकासखंड के सिलगढ पट्टी में तीन दिवसीय सिलगढ मोहत्सव का क्षेत्रीय विधायक माननीय भरत सिंह चौधरी के द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया मेले का शुभारंभ। इसके साथ ही विधायक चौधरी के द्वारा विभागों के स्टालों का शुभारंभ किया गया। 


विकासखण्ड जखोली की पट्टी सिलगढ़ में विगत तीन वर्षों से सिलगढ़ महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है ।इस मेले की आधार शिला क्षेत्रीय विधायक भरत सिंह चौधरी के द्वार रखी गयी है ।मेले के प्रथम दिन स्थानीय विधालयो के द्वारा समाजिक सरोकारों पर आधारित बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ,भष्टाचार,घरेलू हिंसा , पर्यावरण , देश भक्ति सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई।इस मौके पर विधायक भरत सिंह चौधरी ने कहा कि मेले हामारी सांस्कृतिक धरोहर हैं। ये हमारी संस्कृति को हमसे जोडे रखती हैं। स्थानीय स्तर पर मेले के आयोजन होने क्षेत्रीय जनता को ज्यादा से ज्यादा सरकारी योजनाओं की जानकारी उपलब्ध होगी। तथा इस प्रकार के मंचों पर हमारे स्थानीय कलाकरों एंव स्कूली बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता हैं। जिसके माध्यम से हम अपने बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को पहचान सकते हैं। साथ ही सिलगढ़ महोत्सव में  सभी कृषकों को प्रत्येक हल पर 500 रुपये की  विधायक निधि सब्सिडी देने को कहा । साथ ही जैली, मरगाँव तैला मोटर मार्ग का डामरीकरण करने का आश्वासन क्षेत्रीय जनता को दिया। श्री चौधरी ने कहा की जो भी गांव सड़क से जुड़े नही है उन्हें लोकनिर्माण ,प्रधानमंत्री सड़क ,व विधायक निधि से सडक निर्माण कराकर शीघ्र जोड़ा जायेगा। सिलगड सिमिति के द्वारा विधायक भरत सिंह चौधरी को क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर 16 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा गया। जिसमें श्री चौधरी ने आवश्यक कार्यवाही करने का भरोसा दिया। साथ ही सिलगढ़ महोत्सव के आयोजन लिए 2 लाख रुपये की घोषणा की गयी। इस मौके पर मेलाध्यक्ष ओम प्रकाश बहगुणा, मेलाधिकारी एसडीएम जखोली नगन्याल, जिला पंचायत सदस्य कुसुम देवी, वीर सिंह रावत, चिरंजीव सेमवाल, कृपाल सिंह रावत, दीपक रावत नरेश भट्ट प्रदीप रावत सतेन्द्र भंडारी, दर्शन रावत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एंव बडी संख्या में स्थानीय जनता मौजूद रही।
विधायक ने की सिलगढ़ महोत्सव को 2 लाख रूपये देने की घोषणा, कृषकों को प्रति हल पर पांच सौ की सब्सिडी विधायक ने की सिलगढ़ महोत्सव को 2 लाख रूपये देने की घोषणा, कृषकों को प्रति हल पर पांच सौ की सब्सिडी Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on January 01, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.