Breaking News

Friday, 6 December 2019

रूद्रप्रयाग पुलिस की ऑपरेशन स्माइल टीम ने किया परिवार से पिछड़ी महिला को परिजनों के सुपुर्द

रूद्रप्रयाग पुलिस की ऑपरेशन स्माइल टीम ने किया परिवार से पिछड़ी महिला को परिजनों के सुपुर्द 

-भूपेन्द्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस  
रूद्रप्रयाग। कोतवाली रूद्रप्रयाग पुलिस द्वारा परिजनों से दूर एक मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को उसके परिजनों के सुपुर्द किया है जिस पर पुलिस की भूरी भूरी प्रशंसा की जा रही है। 
दरअसल जनपद मुख्यालय थाना कोतवाली रुद्रप्रयाग को एक सूचना प्राप्त हुई कि, एक महिला रुद्रप्रयाग बस अड्डे पर ठण्ड में बैठी है, इस पर जनपद रुद्रप्रयाग में गठित ऑपरेशन स्माइल की टीम द्वारा बस अड्डे पर पहुंचकर उक्त महिला से उनका नाम पता पूछा गया परंतु उक्त महिला द्वारा अपने बारे में कुछ न बता पाने  एवं मानसिक स्थिति ठीक न होने के कारण स्माइल टीम द्वारा  रात्रि को महिला को नगरपालिका रुद्रप्रयाग द्वारा निर्मित रैन बसेरा में ठहराया गया। उक्त महिला के सम्बन्ध में उत्तराखंड राज्य के अन्य जनपदों में गुमशुदगी अथवा किसी भी प्रकार की सूचना के संबंध में जानकारी  व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सूचना प्रेषित की गई। ऑपरेशन स्माइल टीम द्वारा जनपद के सभी थाना चौकियों को भी उपरोक्त हुलिए की महिला के संबंध में सूचना प्रेषित की गई।
आज सुबह महेश बर्त्वाल निवासी ग्राम थप्पल गांव पोस्ट कांडई, पटवारी क्षेत्र घिमतोली, जिला रुद्रप्रयाग कोतवाली रुद्रप्रयाग पहुंचे तथा उक्त महिला को पहचान कर अवगत कराया गया कि यह उनकी माता हैं तथा वे कल   प्रातः घर से निकलकर न जाने कहां चली गई थी। उनके द्वारा अपने स्तर से भी काफी ढूंढ-खोज का प्रयास किया गया, परंतु उनकी माता नही मिल पाई। उनके द्वारा यह भी बताया गया कि, उनकी माता की मानसिक स्थिति वर्तमान में सही नहीं है। 
महिला पुष्पा देवी को उनके पुत्र महेश के सुपुर्द किया गया। अपनी माता को सकुशल पाकर उनके द्वारा रुद्रप्रयाग पुलिस परिवार का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।