आँखों में आँसू और मुँह में दुर्गन्ध पैदा करने वाला लगा रहा लोगों की रसोईयों में आग

आँखों में आँसू और मुँह में दुर्गन्ध पैदा करने वाला लगा रहा लोगों की रसोईयों में आग



-कुलदीप राणा आज़ाद /केदारखण्ड एक्सप्रेस 

  • प्रदेश भर में बढ़ी प्याज की बेतहाशा कीमतें


  • 100 से 120 रूपये किलो तक बढे प्याज के दाम


  • खाद्य सचिव ने लिया संज्ञान, जमाखोरों पर कार्रवाई के दिये निर्देश

देहरादून। आँखों में आँसू और मुँह में दुर्गन्ध पैदा करने वाला प्याज अब लोगों की रसोईयों में आग लगा रहा है। लगातार अासमान छूते प्याज के दामों से लोग हैरान परेशान हैं। बीते दो दिनों से पूरे प्रदेश में प्याज के दाम 100 से 120 रूपये किलो तक पहुंच गये हैं। राजधानी समेत गढवाल मंडल के अधिकांश जिलों में प्याज 100 किलो बेचा गया। जबकि हरिद्वार और कुमाऊँ मंडल के कुछ क्षेत्रों में प्याज के दाम 120 तक रहे। प्याज के थोक और फुटकर मूल्य दोनो बढे हुए हैं। थोक में प्याज 70 से 75 रूपये किलो बिक रहा है। ऐसे में लोगों का कहना है कि यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में प्याज सब्जी की दुकानों पर नहीं बल्कि सुनार की दुकान पर मिलने लगेगा।

प्याज के बढ़ते दामों पर खाद्य सचिव ने संज्ञान लेकर सभी जिलों के जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्याज के जमाखोरों को तत्काल पकड़े और सख्त कार्रवाई करें। हालांकि किसी भी जिले में जिलाधिकारिकारियों ने इस मामले में संजीदगी नहीं दिखाई। जानकारों की माने तो प्याज के बढ़ते मूल्यों पर राहत जनवरी माह तक मिलनी सम्भव नहीं है।


आँखों में आँसू और मुँह में दुर्गन्ध पैदा करने वाला लगा रहा लोगों की रसोईयों में आग आँखों में आँसू और मुँह में दुर्गन्ध पैदा करने वाला लगा रहा लोगों की रसोईयों में आग Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on December 03, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.