भालू के हमले में महिला लहूलुहान, हायर सेंटर रेफर

भालू के हमले में महिला लहूलुहान, हायर सेंटर रेफर

-भूपेन्द्र भण्डारी/केदारखण्ड एक्सप्रेस
रूद्रप्रयाग। जनपद में बाघ और भालु के हमले कम होने का नाम नहीं हो रहा है। लगातार नरभक्षी जानवरों के हमलों से पहाड़ की जिंदगी अब बोझिल सी लगने लगी है। ताजा मामला अगस्त्यमुनि विकासखंड का है जहां आज सुबह भालू ने एक महिला को गम्भीर रूप से घायल कर दिया है।


जानकारी के मुताबिक अगस्त्यमुनि विकासखंड के कणसिल्ली गाँव की राजेश्वरी देवी पत्नी विनोद सिंह नेगी सुबह 11 बजे जंगल में घास लेने गई  थी कि अचानक भालू ने उन पर हमला कर दिया। उनके साथ गई महिलाओं ने हो हल्ला तो किया लेकिन भालू ने महिलाओं को नहीं छोड़ा, जब भारी शोरगुल से ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे तो तब जाकर भालू महिला को छोड़कर भागा। लेकिन तब तक भालू ने उन्हें बुरी तरह से घायल कर दिया। आनन फानन में लहूलुहान हालत में महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग ले गए जहां महिला का प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है, वनाधिकारी रुद्रप्रयाग वैभव कुमार ने बताया कि वन विभाग की टीम घायल महिला को देखने जिला अस्पताल मे गए जहां महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए आगे रेफर किया जा रहा है, और जल्द ही गांव में वन विभाग की टीम मौका करेगी।
भालू के हमले में महिला लहूलुहान, हायर सेंटर रेफर भालू के हमले में महिला लहूलुहान, हायर सेंटर रेफर Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on December 15, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.