बर्फबारी को लेकर प्रशासन अलर्ट : संबन्धित अधिकारियों को मुस्तैद रहने के निर्देश

बर्फबारी को लेकर प्रशासन अलर्ट : संबन्धित अधिकारियों को मुस्तैद रहने के निर्देश 

-डैस्क केदारखण्ड एक्सप्रेस 
रूद्रप्रयाग। शरदकाल में जनपद के पर्वतीय इलाकांे मे बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है। बर्फबारी से होने वाली दुस्वारियोें का दूर करने तथा जनसामान्य एवं यातायात को बहाल बनाये जाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी शमंगेश घिल्डियाल ने उपजिलाधिकारी ऊखीमठ वरुण अग्रवाल, ईई मनोज दास व अन्य के साथ वीसी के माध्यम से सम्बन्धित महकमो ंके साथ महत्वपूर्ण बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 
जिलधिकारी ने अधिकारियो ंसे कहा कि दिसम्बर का माह शुरू हो चुका है दिसम्बर से फरवरी के मध्य जिले में खासतौर पर पर्वतीय इलाकों तथा पर्यटक स्थलों मे बर्फबारी की सम्भावना बनी रहती है इतिहास रहा जिससे जनसामान्य प्रभावित हुआ है। उन्होने अधिकारियों से कहा कि बर्फबारी के बाद सडकों पर से तत्काल बर्फ हटाने के लिए सम्बन्धित क्षेत्रों में जेसीबी की व्यवस्था के साथ ही समय समय पर ऑपरेटर की निगरानी करें। चोपता, तोशी, चौमासी, घिमतोली, चिरबटिया आदि स्थलों मे काफी बर्फबारी होती हेै लिहाजा इन स्थानों पर अनिवार्य रूप से जेसीबी किराये पर लेकर रखी जाएं ताकि हिमपात होेने के बाद तत्काल सडकों को खोला जा सके। उन्होने कहा कि बर्फबारी से किसी भी प्रकार का यातायात प्रभावित नही होना चाहिए, सडकें बर्फबारी के कुछ समय बाद खुल सकें। उन्होने विद्युत के अधिकारियों से कहा कि हिमपात के दौरान तथा बाद मेें किसी भी प्रकार की विद्युत आपूर्ति ना होने पाये। 
जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को कहा कि वह प्रभावित क्षेत्रों के लिए प्रचुर खाद्यान कैरोसिन व गैस की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें। इसके साथ ही हिमवारी प्रभावित क्षेत्रों मे केरोसिन, राशन की अग्रिम व्यवस्था भी बना ली जाए। उन्होने जल संस्थान के अधिशासी अभियन्ता  से कहा कि हिमपात के दौरान पेयजल आपूर्ति बनाये रखने के लिए अभी से इंतजाम मुकम्मल कर लिये जाएं। 
वी सी  मे  उपजिलाधिकारी सुधीर कुमार, अधिशासी अभियंता ऐन एच जितेंद्र त्रिपाठी, लोनिवि इंद्रजीत बोस सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
बर्फबारी को लेकर प्रशासन अलर्ट : संबन्धित अधिकारियों को मुस्तैद रहने के निर्देश बर्फबारी को लेकर प्रशासन अलर्ट : संबन्धित अधिकारियों को मुस्तैद रहने के निर्देश Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on December 11, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.