छात्रों को गुणात्मक शिक्षा देने के लिए अध्यापक और अभिभावक के बीच समन्वय जरूरी : मंगेश घिल्डियाल

छात्रों को गुणात्मक शिक्षा देने के लिए अध्यापक और अभिभावक के बीच समन्वय जरूरी : मंगेश घिल्डियाल 

-डैस्क केदारखण्ड एक्सप्रेस 

रूद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार मंे राजकीय उच्चतर एवं माध्यमिक विद्यालयो के प्रधानाचार्यो की बैठक आयोजित की गयी।बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता हेतु प्रत्येक विद्यालय में प्रत्येक माह शिक्षक-अभिभावक संघ की बैठक होना अति आवश्यक क है। 
प्रधानाचार्य विद्यालय का नेतृत्व करता है, उसकी जिम्मेदारी है कि शिक्षक-अभिभावक संघ की बैठक में प्रत्येक छात्रों  का मूल्यांकन उनके अभिभावकों को बताया जाय। इससे अभिभावकों को अपने बच्चों के शैक्षिक स्तर की जानकारी रहेगी तथा वे भी घर पर ध्यान देगे।
इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा प्रत्येक माह पालाकुराली, किरोड़ा-मल्ला, पीड़ा धनपुर, हडेटीखाल आदि विद्यालयों से प्राप्त हो रहे शिक्षक-अभिभावक संघ के कार्यवृत्ति को सभी के समक्ष पढ़कर सुनाया गया। कहा कि आषा है सभी विद्यालय निर्देशों के अनुरूप कार्य करेगे व प्रधानाचार्य स्कूल की उन्नति हेतु पूर्ण मनोयोग से कार्य करेगें।

विद्यालयों में कैरियर काउन्सिलिंग हेतु समस्त प्रधानाचार्यो को नोडल अध्यापक कैरियर काउन्सिलिंग नियुक्त कर रिपोर्ट भेजने के निर्देष दिए। नोडल अध्यापक द्वारा छात्रों की रूचि अनुसार उनकी लक्ष्य प्राप्ति हेतु मार्गदर्षन दिया जायेगा।
बैठक में समस्त विद्यालयों के प्रधानाचार्यो द्वारा बताया गया कि पूर्व में जिलाधिकारी द्वारा निर्देष दिये गये थे कि प्रधानाचार्य अध्यापकों के षिक्षण के दौरान कक्षा में बैठकर मूल्यांकन कर रिपोर्ट दे, साथ ही बेहतर शिक्षण हेतु प्रयास करें। निर्देशों का अनुपालन किया गया जिसके सकारात्मक परिणाम आये है।
इस अवसर पर मुख्य शिक्षाधिकारी सी.एन. काला, जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक एल.एस. दानू, जिला षिक्षाधिकारी बेसिक विद्याशंकर चतुर्वेदी, उप शिक्षाधिकारी के. रडवाल, रवि कुमार सहित समस्त प्रधानाचार्य उपस्थित थे।
छात्रों को गुणात्मक शिक्षा देने के लिए अध्यापक और अभिभावक के बीच समन्वय जरूरी : मंगेश घिल्डियाल छात्रों को गुणात्मक शिक्षा देने के लिए अध्यापक और अभिभावक के बीच समन्वय जरूरी : मंगेश घिल्डियाल Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on December 10, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.