पांच दिवसीय तल्लानागपुर औद्योगिक विकास कृषि एवं पर्यटन मेला का शुभारंभ

पांच दिवसीय तल्लानागपुर औद्योगिक विकास  कृषि एवं पर्यटन मेला का शुभारंभ 

लक्ष्मण सिंह नेगी/केदारखण्ड एक्सप्रेस 
चोपता । पाँच दिवसीय तल्ला नागपुर औघौगिक विकास कृषि एवं पर्यटन महोत्सव का आगाज स्थानीय विधालयो के रंगारंग सास्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हो गया है । महोत्सव के शुरू होते ही तल्ला नागपुर के सभी हिल स्टेशन पर रौनक लौट चुकी है । महोत्सव के पहले दिन कई सैकड़ों दर्शक महोत्सव के साक्षी बने ।                                        
चोपता के चाॅद धार में आयोजित पाँच दिवसीय तल्ला नागपुर महोत्सव का शुभारंभ करते हुए रूद्रप्रयाग विधानसभा के विधायक भरत चौधरी ने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों व महोत्सव के पदाधिकारियों की बदौलत आज तल्ला नागपुर महोत्सव अपने यौवन पर है । उन्होंने कहां कि इस प्रकार के महोत्सव में प्रदेश सरकार की पहल पर विभिन्न विभागो के स्टाल लगाये जाते है काश्तकारो को विभिन्न विभागो द्वारा संचालित योजना का लाभ लेना चाहिए । उन्होंने कहा कि तल्ला नागपुर क्षेत्र में तीर्थाटन व पर्यटन की अपार सम्भावनाये है इसलिए इस क्षेत्र में होम स्टे योजना को बढ़ावा देकर स्थानीय वेरोजगार से जोड़ा जा सकता है । उन्होंने महोत्सव के सफल आयोजन के लिए विधायक निधि से एक लाख रूपये देने की घोषणा की ।

भाजपा मण्डल अध्यक्ष गम्भीर सिंह बिष्ट ने कहा कि सरकार द्वारा दर्जनों जनकल्याण कारी योजना का संचालन किया जा रहा है जिसका लाभ हर एक व्यक्ति को लेना चाहिए । सी डी ओ सरदार सिंह चौहान ने कहा कि इस प्रकार के मेलों के आयोजन से क्षेत्र में विगत की किरण गतिमान होती हैं । महोत्सव अध्यक्ष प्रताप सिंह मेवाल ने सभी अतिथियो का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पाँच दिनों तक चलने वाले महोत्सव में सभी का योगदान जरूरी है । महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर जी आई सी , दुर्गा पब्लिक स्कूल , हिल चिल्डन एकेडमी , वी डी मेमोरियल , तुगेश्वर जूनियर हाई स्कूल तथा सरस्वती शिशु मन्दिर के सास्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही जिसका दर्शको ने देर शाय तक आनन्द उठाया । महोत्सव में खादी ग्रामों उधोग , बाल विकास, पशुपालन , सेवायोजन , राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन , स्वजल , वन विभाग , स्वास्थ्य , उघान , कृर्षि विभाग सहित कई विभागो ने स्टाल लगाकर काश्तकारो को अनेक जानकारियाँ दी जा रही है । 
पांच दिवसीय तल्लानागपुर औद्योगिक विकास कृषि एवं पर्यटन मेला का शुभारंभ पांच दिवसीय तल्लानागपुर औद्योगिक विकास  कृषि एवं पर्यटन मेला का शुभारंभ Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on December 01, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.