भाजपा के 11मंडल अध्यक्षों के सिर सजा अध्यक्ष का ताज, 8 मंडल अध्यक्ष निर्विरोध चुने

भाजपा के 11मंडल अध्यक्षों के सिर सजा अध्यक्ष का ताज, 8 मंडल अध्यक्ष निर्विरोध चुने


डैस्क केदारखण्ड एक्सप्रेस 
रूद्रप्रयाग। जिले में इन दिनों भारतीय जनता पार्टी के संगठन के चुनावों हो रहे हैं। इसी कड़ी में वृस्पतिवार को 11 स्थानों पर नगर मंडल अध्यक्षों के चुनाव सम्पन्न हुए। इस बार सत्तेराखाल और तिलवाड़ा दो नए मंडल बनाए गए हैं। इससे पहले जिले में भाजपा के नौ मंडलों में कार्यकारणीय सक्रिय थी अब यह संख्या 11 पहुंच गई है। सभी मंडलों के अध्यक्ष पद के नामों पर हुई रायसुमारी के बाद दावेदारों की लिस्ट प्रदेश कार्यालय को भेजी गई जिसके बाद परिणाम घोषित हो चुके हैं।
भाजपा में मंडल अध्यक्ष पद के लिए संगठन में पैंठ बनाने की खींचातान लम्बे समय से चल रही थी। एक मंडल से चार से पांच दावेदारों ने जोर आजमाइस कर रखी थी लेकिन चुनाव के दिन चुनाव अधिकारी, भाजपा वरिष्ठ नेताओं, सक्रिय कार्यकर्ताओं के बीच हुई रायसुमारी के बाद 8 मंडलों में अंतत एक-एक नाम पर ही सहमति बनी। यानि की सीधे तौर पर कहा जा सकता है कि 8 मंडलों में निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए हैं। जबकि दो मंडलों में तीन-तीन, एक मंडल में दो दावेदारों के नाम प्रदेश कार्यालय को भेजे गए थे। विनोद देवशाली गुप्तकाशी, वृजमोहन सिंह नेगी अगस्त्यमुनि ग्रामीण, दिनेश बिष्ट रूद्रप्रयाग नगर, सुरेन्द्र प्रसाद जोशी रूद्रप्रयाग ग्रामीण, गम्भीर बिष्ट सत्तेराखाल, जगदीश सिंह नेगी सिद्धसौड़, मेहरबान सिंह जखोली, अमित रावत तिलवाड़ा-सुमाडी के सिर में निर्विरोध मंडल अध्यक्ष का ताज सजा है। उधर उखीमठ नगर और अगस्त्यमुनि नगर में तीन प्रत्याशियों ने मंडल अध्यक्ष के लिए दावेदारी की थी लेकिन उखीमठ नगर मंडल गजपाल सिंह रावत व अगस्त्यमुनि नगर मंडल में जगदम्बा प्रसाद सकलाने को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई। जबकि तल्लानागपुर मंडल के लिए 2 प्रत्याशियों के नाम प्रदेश कार्यालय को भेजा थे जिसमें सुभाष पुरोहित को अध्यक्ष पद का दायित्व मिला।
 भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष विजय कप्रवाण ने बताया कि प्रदेश कार्यालय में भाजपा प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में रायसुमारी कर मंडल अध्यक्षों के नामों अंतिम मुहर लग गई है। अब इसके शीघ्र बाद भाजपा जिला अध्यक्षों के चुनाव होने हैं। इसके लिए अभी से तैयारियां आरम्भ हो गई हैं।


भाजपा के 11मंडल अध्यक्षों के सिर सजा अध्यक्ष का ताज, 8 मंडल अध्यक्ष निर्विरोध चुने भाजपा के 11मंडल अध्यक्षों के सिर सजा अध्यक्ष का ताज, 8 मंडल अध्यक्ष निर्विरोध चुने Reviewed by केदारखण्ड एक्सप्रेस on November 30, 2019 Rating: 5
Powered by Blogger.